Monday , December 18 2017

जम्मू – कश्मीर की सियासत में नया मोड़ :फारूक अब्दुल्ला ने बीजेपी में दिलचस्पी दिखाई :

9k=

जम्‍मू-कश्‍मीर में सियासी समीकरण लगातार बदल रहे हैं। मुफ्ती मोहम्‍मद सईद के इंतक़ाल के बाद एक तरफ पीडीपी का रुख कांग्रेस की ओर से लग रहा है तो नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के लीडर फारुख अब्‍दुल्‍ला बीजेपी के साथ हुकूमत बनाने के इशारे दे रहे हैं।
फारुख अब्‍दुल्‍ला ने कहा कि अगर ऐसी दावत आते है तो नेशनल कांफ्रेंस बैठक बुलाएगी और इस पर चर्चा करेगी। उनसे सवाल पूछा गया था कि अगर बीजेपी की ओर से हुकूमत बनाने का प्रस्ताव मिलता है तो उनका क्या रुख क्‍या होगा? आपको बता दें कि विधानसभा में नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के 15 मेंबर्स हैं।
फारुख अब्दुल्ला के बदले रुख के बाद सूबे में हुकूमत बनाने को लेकर एलायंस पर हरतक और तेज हो गई हैं। इसी बीच पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने पार्टी के कोर ग्रुप की बैठक बुलाई है। यह बैठक रविवार को महबूबा मुफ्ती के घर पर दोपहर 2 बजे होगी। इसमें आगे के कदम और बीजेपी के साथ एलायंस को जारी रखने या अलग जाने पर सोचा जाएगा। बैठक में पार्टी सांसदों, पूर्व मंत्रियों एवं पार्टी के सीनियर लीडरों को दावत किया गया है।
मुफ्ती मोहम्मद सईद के 7 जनवरी को इंतक़ाल के बाद महबूबा मुफ्ती पहली बार पार्टी बैठक की ऑफिशियल सदारत करेंगी। पीडीपी और बीजेपी के एलायंस वाली हुकूमत ने एक मार्च से सईद के इंतक़ाल तक सूबे में हुकूमत किया। चूंकि इस एलायंस ने सरकार बनाने का दावा नहीं किया, इसलिए 8 जनवरी को सूबे में गवर्नर रूल लगा दिया गया।

TOPPOPULARRECENT