जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सेना आतंकियों का मुठभेड़, दो आतंकी सहित 6 की मौत!

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सेना आतंकियों का मुठभेड़, दो आतंकी सहित 6 की मौत!

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों ने सेना की पट्रोलिंग पार्टी पर हमला कर दिया, जिसका सुरक्षाबलों ने करारा जवाब दिया। इस दौरान सुरक्षाबलों की जवाबी फायरिंग में 2 आतंकवादी मारे गए। मौके से 4 अन्य शव भी बरामद हुए हैं।

सेना के मुताबिक, मारे गए शख्स आतंकियों के मददगार ओवरग्राउंड वर्कर थे जबकि स्थानीय लोगों ने इन्हें आम नागरिक बताया है। पहले एक आतंकी समेत 4 लोगों के मारे जाने की सूचना आई थी, लेकिन बाद में दूसरे आतंकी समेत एक अन्य शख्स का शव भी बरामद हुआ।

पुलिस प्रवक्ता ने कहा, ‘पाहनू शोपियां में घटनास्थल से कुछ दूरी पर एक और शव मिला।’ उन्होंने बताया कि मृतक की पहचान शोपियां के चित्रागाम निवासी गौहर अहमद लोन के रूप में हुई है।

सूत्रों ने बताया कि लोन का शव एक कार से बरामद हुआ। इससे पहले खबर आई थी कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों द्वारा सुरक्षाबलों के एक संयुक्त नाके पर गोलीबारी किए जाने के बाद हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी सहित 4 लोग मारे गए।

रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा कि मारे गए आतंकवादी की पहचान शाहिद अहमद डार के रूप में हुई। उन्होंने बताया कि एक कार में मृत अवस्था में मिले 3 लड़के मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी के सहयोगी थे। ये तीनों लड़के स्थानीय थे और शोपियां के त्रेंज, पिंजूरा और इमामसाहिब इलाकों के रहने वाले थे।

हालांकि ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक 2 आतंकियों समते 6 लोग मारे गए हैं। मारे गए दूसरे आतंकी की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के आशिक हुसैन बट के रूप में हुई है।

Top Stories