जम्मू कश्मीर निकाय चुनाव में कांग्रेस की लहर, सभी 13 वॉर्ड जीते, भाजपा शून्य

जम्मू कश्मीर निकाय चुनाव में कांग्रेस की लहर, सभी 13 वॉर्ड जीते, भाजपा शून्य
Click for full image

जम्मू कश्मीर के लेह में कांग्रेस ने शहरी निकाय चुनावों में लेह निगम समिति के सभी 13 वार्डों में जीत हासिल कर ली है और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खाते में एक भी सीट नहींं आ सकी है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि 13 वार्डों में कांग्रेस के सभी प्रत्याशियोें को विजयी घोषित कर दिया गया है और भाजपा के खाते में एक भी सीट नहीं आई है।

मतगणना को देखते हुए मतगणना स्थल के चारों तरफ सुरक्षा के  कड़े इंतजाम किए गए हैं और प्रशासन की तरफ से जारी पास की जांच के बाद ही लोगों को भीतर जाने की अनुमति दी जा रही है। पूरे राज्य में मतगणना जारी है और नतीजे आज शाम तक आ जाएंगे।

इन चुनावों में नेशनल कांफ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) तथा मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पाटीर्(माकप) ने  हिस्सा नहीं लिया। इन पार्टियों का आरोप था कि केन्द्र सरकार और राज्य सरकार ने संविधान के अनुच्छेद 35 ए के बारे में कोई निर्णय नही लिया है।

राज्य में कड़ी सुरक्षा एवं व्यवस्था के इंतजाम है। राज्य में 13 साल के बाद निकाय चुनाव हुए थे।

– इस दौरान चार चरणों में चुनाव हुए थे। जम्मू में मतदान प्रतिशत बहुत कम रहा लेकिन जम्मू एवं लद्दाख में भारी मतदान हुआ। कश्मीर के 598 वार्डों में 231 उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए। राज्य में कुल मतदान प्रतिशत 35.1 फीसदी रहा।

Top Stories