Wednesday , November 22 2017
Home / Kashmir / जम्मू-कश्मीर: फायरिंग के दौरान फंसे हुए स्कूल के बच्चों को रेस्क्यू करके निकाला गया

जम्मू-कश्मीर: फायरिंग के दौरान फंसे हुए स्कूल के बच्चों को रेस्क्यू करके निकाला गया

श्रीनगर। पुंछ के बाद पाकिस्तान ने राजौरी जिले के नौशेरा इलाके में गोलीबारी करना शुरू कर दिया है। इस मुठभेड़ में 50 से ज्यादा स्कूली बच्चे फंस गए थे जिन्हें अब LOC से सटे सरकारी हाई स्कूल(सैर) से सुरक्षित निकाल लिया गया है। जानकारी के मुताबिक स्कूल की तरफ हो रही गोलीबारी के बावजूद रेस्क्यू बुलेटप्रूफ वाहनों की मदद से बच्चों को निकाला गया है।

फिलहाल बच्चों को रिफ्रेशमेंट के लिए खाने पीने का सामान दिया जा रहा है। इससे पहले सेना ने कदाली स्कूल में फंसे 12 बच्चों को तीन बुलेटप्रूफ बंकरों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन कर सुरक्षित स्कूल से निकाला है। फिलहाल सभी बच्चे पूर्ण रूप से सुरक्षित हैं।

पाकिस्तान द्वारा इन इलाकों में रुक-रुक कर की जा रही गोलीबारी में छोटे व बड़े हथियारों का इस्तेमाल हो रहा है जिसका भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है। उल्लेखनीय है कि आज सुबह से पाकिस्तान पुंछ के बालाकोट और मेंढर सेक्टर में गोलाबारी कर रहा है।

मेंढर सेक्टर में जारी मुठभेड़ के दौरान जवान नवजोत सिंह बुरी तरह से घायल हो गए हैं जिन्हें स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया है जहां उनका इलाज जारी है। सुबह 6 बजे से लगातार रिहायशी इलाकों को निशाना बना कर 20 एम एम के मोर्टार दागे जा रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT