जम्मू-कश्मीर: महबूबा मुफ्ती ने अल्ताफ बुखारी को मंत्री बनाया

जम्मू-कश्मीर: महबूबा मुफ्ती ने अल्ताफ बुखारी को मंत्री बनाया
Click for full image

श्रीनगर। मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने मंत्रिमंडल का विस्तार कर शुक्रवार को पीडीपी के अमीराकदल से विधायक अल्ताफ बुखारी को भाजपा-पीडीपी सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल कर लिया।

राज्यपाल एनएन वोहरा ने शुक्रवार दोपहर साढ़े बारह बजे राजभवन में हुए शपथ ग्रहण समारोह में अल्ताफ बुखारी को कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ दिलाई। इस मौके पर मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, उपमुख्यमंत्री डा निर्मल सिंह भी मौजूद थे। बुखारी मुफ्ती मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री थे लेकिन उन्हें महबूबा सरकार में शामिल नही किया गया था।

बुखारी के मंत्री बनते ही राज्य मंत्रिमंडल के सदस्यों की संख्या 24 हो गई है। मंत्रिमंडल में 25 मंत्री से ज्यादा नही बन सकते हैं। पीडीपी के कोटे से कैबिनेट में अभी एक राज्यमंत्री की जगह अभी बाकी है। महबूबा सरकार ने गत वर्ष 4 अप्रैल को शपथ ली थी।

23 सदस्यीय मंत्रिमंडल में महबूबा समेत समेत 17 कैबिनेट व 6 राज्यमंत्री बने थे। इनमें पीडीपी के 9 व भाजपा के 8 कैबिनेट मंत्री थे। अब पीडीपी के कैबिनेट मंत्रियों की संख्या 10 हो गई है। बुखारी, मुफ्ती मोहम्मद सईद के नेतृत्व वाली भाजपा-पीडीपी सरकार में सड़क एवं भवन निर्माण मंत्री थी। मुफ्ती के निधन के बाद 4 अप्रैल 2016 को बनी महबूबा सरकार में बुखारी को शामिल नहीं किया गया था।

Top Stories