Friday , July 20 2018

जम्मू-कश्मीर में घुसे लश्कर के 4 दहशतगर्द,दे सकते हैं बड़े हमले को अंजाम

गुरदासपुर: फौज की वर्दी में दिखे मुश्तबा जम्‍मू: पठानकोट हमले में शामिल दहशत गर्दों के मारे जाने के बाद भी ख़तरा पूरी तरह से टला नहीं है। खूफिया नुमाइंदों के मुताबिक, लश्कर के चार दहशत गर्द जम्मू-कश्मीर के इलाक़े में हमले के इरादे से घुस आए हैं। आईबी के नुमाइंदों के मुताबिक, लश्कर के चार दहशत गर्द जम्मू-कश्मीर में घुस आए हैं और हमले की फिराक में हैं, जबकि वादी में मौजूद दहशत गर्दों को भी उनके आकाओं ने हमले तेज़ करने के हुक्म दिए हैं।

दूसरी तरफ़ अनंतनाग में दहशत गर्दों ने सीआरपीएफ के कैंप के पास ग्रेनेड से हमला किया, लेकिन निशाना चूक जाने की वजह से ये ग्रेनड गेट से बाहर ही गिर गया और किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ।

तीसरी हादसा गुरदासपुर की है, जहां कुछ मुक़ामियों ने दो मुशतबा लोगों को फौज की ड्रेस में घूमते देखा है। वाक़िआ की जानकारी मिलते ही पुलिस ने इलाक़े की छानबीन शुरू कर दी है। सर्च ऑपरेशन के लिए फौज की भी मदद ली जा रही है।

पठानकोट हमले के बाद कई सवाल भी खड़े हो गए हैं। सबसे बड़ा सवाल ये है कि भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों के नए दौर की जो शुरुआत हुई थी उस पर इन हमलों का क्या असर पड़ेगा।

इधर, NIA ने पठानकोट हमले की जांच शुरू कर दी है, जिसमें दहशत गर्दों के एयरबेस तक पहुंचने से लेकर अगवा किए गए एसपी सलविंदर सिंह की किरदार तक शामिल है।

TOPPOPULARRECENT