जम्मू में गौरक्ष्कों का आतंक, गाय खरीदने गए हमीद शेख को पीटा

जम्मू में गौरक्ष्कों का आतंक, गाय खरीदने गए हमीद शेख को पीटा

राजस्‍थान के अलवर में कथित गौरक्षकों ने रकबर नामक युवक की पीट-पीटकर हत्‍या कर दी. वहीं रविवार को जम्मू के रामबन जिले के मगरकोट में 60 साल के बुजुर्ग हमीद शेख पर तथाकथित गोरक्षकों ने हमला कर दिया.

घायल हमीद शेख को अस्पताल में भर्ती किया गया. यहां प्राथमिक उपचार के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि हमीद की हालत अब ठीक है. वहीं स्थानीय पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

रामबन के एसएसपी मोहन लाल का कहना है कि पुलिस घटना की वजहों की जांच कर रही है. हमीद शेख ने पुलिस को बताया है कि उसने एक गाय खरीदी थी, जिसे लेकर कुछ लोगों ने विरोध किया और उस पर हमला बोल दिया.

वहीं जम्मू-कश्मीर पुलिस के प्रवक्ता ने इस घटना को आपसी मारपीट की घटना बताते हुए कहा है कि मामले को गोरक्षा से जोड़कर देखना सही नहीं है. पुलिस की तरफ से आम जन को अफवाहों से दूर रहने को कहा गया.

मॉब लिंचिंग, खास तौर पर गोरक्षा के नाम पर देश में हो रही हिंसक घटनाओं को लेकर 16 जुलाई को सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने सख्त रुख अख्तियार करते हुए केंद्र व राज्य सरकारों को दिशा निर्देश जारी किए थे. साथ ही शीर्ष अदालत की तरफ से केंद्र और राज्य सरकारों को कानून बनाने के भी निर्देश दिए गए थे.

Top Stories