Monday , May 21 2018

जय डी (यू) नायब सदर जमहूरीया ओहदा के लिए यू पी ए के ऐलान का मुंतज़िर

जे डी (यू) ने आज एक अहम ब्यान देते हुए कहा कि वो कांग्रेस की क़ियादत ( Leadership/नेतृत्व) वाली यू पी ए हुकूमत की जानिब से नायब सदर जमहूरीया (उप राष्ट्रपति) के ओहदा ( पद) के लिए उम्मीदवार के नाम का ऐलान किए जाने का इंतेज़ार करेगी और इस मुआमला पर क

जे डी (यू) ने आज एक अहम ब्यान देते हुए कहा कि वो कांग्रेस की क़ियादत ( Leadership/नेतृत्व) वाली यू पी ए हुकूमत की जानिब से नायब सदर जमहूरीया (उप राष्ट्रपति) के ओहदा ( पद) के लिए उम्मीदवार के नाम का ऐलान किए जाने का इंतेज़ार करेगी और इस मुआमला पर कोई क़तई फ़ैसला करने से क़बल एन डी ए की हलीफ़ जमातों (NDA partners) से मुशावरत (holding talk / बात चीत) करेगी ।

जे डी (यू) सरबराह शरद यादव ने अख़बारी नुमाइंदों ( पत्रकारों) से गुफ़्तगु करते हुए ये बात कही। जब उन से पूछा गया कि क्या वो मुक़ाबले की ताईद करेंगे या यू पी ए उम्मीदवार की ताईद ( समर्थन) करेंगे तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि यू पी ए को अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान करना चाहीए हम इस के मुंतज़िर (प्रतिक्षक) हैं।

उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि जब मैदान में फुटबाल मौजूद ही ना तो आप फुटबाल का खेल कैसे खेल सकते हैं ? अपनी बात जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि आज सुबह उन्हों ने जे डी(यू) क़ाइद ( लीडर) और वज़ीर-ए-आला बिहार नतीश कुमार से बातचीत की है और इस मौज़ू (विषय/ Subject) पर कोई फ़ैसला लेने से क़बल पार्टी सतह पर भी तफ़सीली बातचीत की जाएगी।

हमारे फ़ैसले पर क़ियास आराईयां करने की चंदाँ ( कुछ/ ज़रा भी) ज़रूरत नहीं है । हम ने अब तक कोई फ़ैसला नहीं किया है । सदारती इंतिख़ाब के मुआमला पर एन डी ए की दाख़िली सफ़ों में पाए जाने वाले इख़तिलाफ़ राय के मुताल्लिक़ ये बात वाज़िह ( स्पष्ट) तौर पर सामने आ चुकी है कि जे डी ( यू) ने यू पी ए के नामज़द उम्मीदवार परनब मुकर्जी की ताईद ( पुष्टी) की है । अलबत्ता मिस्टर यादव ने इस मुआमला पर इख़तिलाफ़ात पाए जाने की तरदीद ( खंडन) की है ।

TOPPOPULARRECENT