Sunday , December 17 2017

जरदारी को दिल का दौरा,ओह्दा छोड़ सकते हैं, तख्तापलट का डर

वाशिंगटन ०७ दिसम्बर (आईएएनएस) पाकिस्तान के सदर आसिफ अली जरदारी को दिल का दौरा पड़ा है और अमेरिका हुकूमत में कुछ लोगों का मानना है कि वह सेहत् कि वजह से ओह्दा छोड़ सकते हैं।

वाशिंगटन ०७ दिसम्बर (आईएएनएस) पाकिस्तान के सदर आसिफ अली जरदारी को दिल का दौरा पड़ा है और अमेरिका हुकूमत में कुछ लोगों का मानना है कि वह सेहत् कि वजह से ओह्दा छोड़ सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि बुधवार को जरदारी की एंजियोप्लास्टी हो सकती है और वह खराब सेहत कि वजह से अपने ओह्दा से इस्तीफा भी दे सकते हैं।

पाकिस्तान की सरकारी खबर एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस ऑफ पाकिस्तान (एपीपी) ज़रिये जारी रिपोर्ट के मुताबिक् जरदारी मंगल शाम अपने बच्चों से मिलने और कुछ तिब्बी जाच्ं के लिए दुबई रवाना हो गए।

जरदारी ने अमेरिका भेजे गए खुफिया पैगाम् को लेकर पैदा हुए तनाज़ा पर पाकिस्तानी पार्लीमॆन्ट के अक़्वामि सॆशन को खिताब् करने की मनसूबा बनाई थी। पैगाम् में कहा गया था कि अमेरिकी कमांडो कार्रवाई में अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन को दो मई को मारे जाने के बाद जरदारी को फौजी तख्ता पलट की इम्कान् थी।

जरदारी, इस पैगाम् के खुलासे के बाद से भारी दबाव में हैं। साबिक् अफ्सर के हवाले से कहा गया है, ‘फंदा कसता जा रहा था‍ मुस्तक्बिल् करीब् में ऐसा होना तय है।’

अगरचॆ सदर के निजी डाक्टर कर्नल सलमान ने कहा है कि माजूज़्ह तिब्बी जांच(The proposed therapeutic) बा कायेदा की है और पह्ले में सामने आईं दिल् सॆ मुतालिक् मसाएल से ही जुड़ी हुई हैं, लेकिन ‘फॉरेन पॉलिसी’ मग्ज़ीन् ने एक साबिक् अमेरिकी अफ्सर के हवाले से कहा है कि अमेरिका हुकूमत के कुछ लोगों को आगाह् किया गया है कि जरदारी को सोमवार रात दिल का मामूली दौरा पड़ा था, और वह एक एयर एम्बुलेंस में सवार होकर दुबई चले गए।

अमेरिका हुकूमत के साबिक् अफसर ने कहा है कि जब सदर बराक ओबामा ने जरदारी से 26 नवम्बर के उत्तर अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) के हमले के ताल्लुक् में बात की थी, तो उस वक़्त् भी जरदारी थोड़े बिमार् थे। नाटो के हमले में 24 पाकिस्तानी सैनिक ह्लाक् हुयॆ थे।

मैंग्जीन ने लिखा है कि साबिक् अफ्सर ने कहा है कि अमेरिका हुकूमत में यह कयास जोर पकड़ रहे हैं कि जरदारी अपना ऒह्दा छोड़ सकते हैं।

TOPPOPULARRECENT