Thursday , December 14 2017

जर्मनी: अफगान युवक ने कुल्हाड़ी से किया ट्रेन में हमला, 21 घायल

बर्लिन: दक्षिणी जर्मनी के व्युवर्स बर्ग शहर में एक हमलावर ने चलती ट्रेन में हमला करके इक्कीस लोगों को घायल कर दिया. अधिकारी के अनुसार एक अफगान युवा शरणार्थी एक ट्रेन में कुल्हाड़ी से हमला कर इक्कीस लोगों को घायल कर दिया है जबकि पुलिस ने हमलावर को गोली मार कर हत्या कर दी है. ज़खमी होने वालों में तीन गंभीर रूप से घायल हैं।

इस घटना के बाद व्युवर्स बर्ग और खसेनफर्ट के बीच ट्रेन सेवा बंद कर दी गई है. बवारिया के गृहमंत्री य्वाखीम  हरमान ने बताया कि हमलावर एक 17 वर्षीय अफगान शरणार्थी था जो पास के शहर खसेनफरट स्थित रह रहा था. उन्होंने सरकारी प्रसारण संस्था ए.आर. डी को बताया कि जाहिरा तौर पर यह लड़का किसी बड़े रिश्तेदार के बिना जर्मनी आया था।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि ट्रेन से व्युवेर्सबर्ग पहुंचने के बाद हमलावर ने यात्रियों पर कुल्हाड़ी और चाकू से हमला शुरू कर दिया. यह घटना स्थानीय समयानुसार रात सवा नौ बजे प्रदान हुआ, पुलिस ने बताया कि लोगों को घायल करने के बाद हमलावर ट्रेन से उतर कर भाग खड़ा हुआ लेकिन पुलिसकर्मियों ने उसका पीछा करते हुए उसे गोली मार दिया. हमले के इरादों का अभी पता नहीं चल सका है।

TOPPOPULARRECENT