Wednesday , November 22 2017
Home / International / जर्मनी में संदिग्ध मुस्लिम चरमपंथियों के ठिकानों पर धावा

जर्मनी में संदिग्ध मुस्लिम चरमपंथियों के ठिकानों पर धावा

बर्लिन: धन इस्लामिया (आईएस) से कथित संपर्क और सहानुभूति रखने वाले 200 से अधिक मुसलमानों को निशाना बनाकर जर्मनी में पुलिस ने आज सुबह दस राज्यों में छापे मारकर संदिग्ध घरों की तलाशी ली जर्मन मीडिया के अनुसार छापे में उग्रवादी विचारधारा के होते मुसलमानों के घरों और कार्यालयों को निशाना बनाया गया। और ‘असल इस्लाम नामी एक ग्रुप को सलफ़ी मुस्लमान का ग्रुप बताते हुए कहा गया है कि ये ग्रुप ख़ुद को ‘असल इस्लाम क़रार देता है और इस ने क़ुरआन की कट्टरपंथी व्याख्या कर रखी हीं.ोफ़ाकी गृह मंत्रालय ने छापे की पुष्टि की है और इस ‘असल इस्लाम नामी इस संगठन पर प्रतिबंध की घोषणा बताया गया है कि इनमें से करीब 65 छापे एक ही प्रांत में मारे गए, जिनमें से 15 फ्रैंकफर्ट शहर में थे।

इसके अलावा बर्लिन और अन्य शहरों में भी कार्रवाई की गई आंलाइन मीडिया के अनुसार सल्फ़ी मुसलमानों ने कुरान के अपने
तर्जुमे को जर्मन अलफ़ाज़ ‘उसे पढ़ो से जारी कर रखा है, जिसमें कुरानी आयात को बहुत अलग ढंग से अनुवाद किया गया है। सल्फ़ी मुसलमानों की पवित्र पुस्तक सख्त व्याख्याओं करते हैं और उस पर अमल के लिए शरीयत कानूनों की घोषणा करते है षालया कुछ समय में सल्फ़यों की ‘असल इस्लाम नामी तंज़ीम के हवाले से कई विवाद सामने आ चुके हैं और उनका किया गया तर्जुमा जिसे वो ‘उसे पढ़ो के नारे के साथ लोगों तक सड़कों पर लोगों के हवाले करते रहे हैं, हालांकि अभी इस संबंध में प्रतिबंध लगाया जा चुका है।

यह नए छापे एक ऐसे मौके पर मारे गए हैं, जब केवल एक सप्ताह पहले जर्मनी में सल्फ़यों खुर शुरू किया गया था और उन्हें एक 32 वर्षीय उपदेशक अबोवाला, जो घृणित भाषण में शामिल किया गया था, हिरासत में लिया गया था।

TOPPOPULARRECENT