Wednesday , December 13 2017

जर्मन गृह मंत्री ने मुस्लिम संगठनों से किया आतंकवाद पर नजर रखने की अपील

बर्लिन: जर्मन गृह मंत्री थोमास दे मीज़ेयर ने अपने एक इंटरव्यू में अपील की है कि जर्मनी में खूनी आतंकवाद को रोकने के लिए देश में मुसलमानों की प्रतिनिधि संगठन भी सक्रिय भूमिका निभाएं। कैथोलिक समाचार एजेंसी के डीएनए रिपोर्ट के मुताबिक़ चांसलर अंजेला मेर्कल की पार्टी क्रिश्चियन डेमोक्रेटिक यूनियन से संबंधित गृह मंत्री थोमास दे मीज़ेयर ने कहा है कि जर्मनी इस समय धर्म के नाम पर आतंकवादी हमले करने वाले जिन इस्लामवादियों के कारण गंभीर किस्म की चुनौती और खतरा है, उनका सफलतापूर्वक मुकाबला करने के लिए जर्मनी में बसे मुसलमानों की प्रतिनिधित्व करने वाली राष्ट्रिय व क्षेत्रीय संगठनों को भी अपना भरपूर योगदान करना होगा।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

रिपोर्ट के मुताबिक़ दे मीज़ेयर ने कहा कि इस उद्देश्य के लिए जर्मनी में मुसलमानों के संगठनों को अपने आसपास के वातावरण और उस में होने वाली परिवर्तन पर गहरी नजर रखने के साथ साथ चरमपंथी मुसलमानों द्वारा पैदा संभावित सामाजिक और सुरक्षा के खतरों को भी निगाह में रखना होगा।

गृह मंत्री ने फनके मीडिया समूह के अखबारों और पत्रिकाओं में शनिवार को प्रकाशित होने वाले अपने इस इंटरव्यू में कहा है कि मुझे उम्मीद है कि भविष्य में भी हमारी मुस्लिम संगठनों के साथ घनिष्ठ और उद्देश्यपूर्ण साझा प्रक्रिया जारी रहेगा ताकि जर्मनी में बसे मुसलमानों में हर प्रकार की संभावित धार्मिक चरमपंथ के उपयोगी तरीके में मुकाबला किया जा सके। ”

अपने इस इंटरव्यू में दे मीज़ेयर ने यह स्वीकार भी किया है कि जर्मनी में ऐसे मुसलमान समग्र अल्पसंख्यक मुस्लिम आबादी में भी महज एक छोटे से अल्पसंख्यक हैं, जो मौलिक धार्मिक रुझान की ओर आकर्षित हो सकते हैं. साथ ही गृह मंत्री ने इस बारे में खेद व्यक्त भी किया कि जर्मनी में मुसलमानों की प्रतिनिधि संगठनों के यहाँ रहने वाले मुसलमानों के जीवन में सामाजिक प्रभाव बहुत ज्यादा नहीं हैं।

TOPPOPULARRECENT