Sunday , December 17 2017

जलूस में शर अंगेज़ी:पुराने शहर को ’’मिनी पाकिस्तान‘‘ क़रार देने की कोशिश

हैदराबाद 28 सितंबर:शहर में गणेश जलूस के दौरान अक्सरीयती तबक़ा को मज़हब की बुनियाद पर मुत्तहिद होने का मशवरह देते हुए पम्फ्लेट्स तक़सीम किएगए।

भागयानगर गणेश अतसो समेती की तरफ से तक़सीम किएगए पम्फ्लेट्स में हिंदू समाज को मुत्तहिद होने का मशवरह देते हुए हैदराबाद के पुराने शहर को ’’मिनी पाकिस्तान‘‘ क़रार देने की कोशिश की गई है।

तक़सीम किएगए पम्फ्लेट्स में निज़ाम के दैरे हुकूमत को निशाना बनाया गया और कहा गया कि 1948 में सरदार पटेल ने निज़ाम की हुक्मरानी को पुलिस एक्शण के ज़रीये खतम करते हुए हैदराबाद स्टेट को हिंदुस्तान में शामिल क्या था लेकिन शहरे हैदराबाद अभी तक उस नज़रीये से पाक नहीं बना है।

पम्फ्लेट्स में हिंदू समाज को मज़हबी बुनियाद पर मुत्तहिद होने की दावत देते हुए हुकूमत और पुलिस पर ये इल्ज़ाम आइद क्या गया कि हैदराबाद में जब कभी हिंदू मुस्लिम तहवार यकसां अते हैं तो एसी सूरत में पुलिस की तरफ से हिंदू तहवारों पर पाबंदीयां आइद की जाती हैं।

इन हालात का मुकाबिला करने को और सूरतेहाल तबदील करने के लिए हिंदू समाज को मुत्तहिद होने का मशवरह देते हुए ये कहा गया कि रज़ाकारें ने जिस फ़िक्र को जन्म दिया था उसी फ़िक्र के ज़रीये हैदराबाद के पुराने शहर को मिनी पाकिस्तान में बदलने की कोशिश की  जारही जिसे खतम करने के लिए मुत्तहिद होना ज़रूरी है।

मज़कूरा पम्फ्लेट्स में हिंदू देवी देवताओं की तौहीन का तज़किरा करते हुए उन के ख़िलाफ़ बदकलामी का भी इल्ज़ाम आइद क्या गया है। पम्फ्लेट्स में एक टी वी चैनल का भी तज़किरा मौजूद है। हिंदू समाज से मुत्तहिद होने की अपील करते हुए ये कहा गया हैके वो अपने तमाम मसाइल के हल के लिए ज़ात पात से ऊपर उठ कर मज़हब की बुनियाद पर मुत्तहिद होजाएं जिस से तमाम मसाइल का हल मुमकिन बनाया जासके गा।

TOPPOPULARRECENT