Friday , September 21 2018

जल्लीकट्टू: भड़के प्रदर्शनकारियों ने आईस हाउस पुलिस थाने को किया आग के हवाले

चेन्नई: केंद्र सरकार द्वारा जल्लीकट्टू पर अध्यादेश की मंजूरी देने के बाद भी हंगामा और प्रदर्शन अब भी जारी है. बता दें कि चेन्नई के मरीना बीच पर आज जल्लीकट्टु का परदर्शन उस वक़्त हिंसक हो उठा जब पुलिस यहां जमे प्रदर्शनकारियों को सुबह से ही हटा रही थी. लेकिन लोग हटने को तैयार नहीं थे. तब पुलिस ने उन्हें हटाने के लिए अपना बल का प्रयोग करने लगा. बस और क्या था प्रदर्शनकरी इससे और भड़क उठे. माहौल तनाव पूर्ण था ही इसी बीच करीब दोपहर 12 बजे प्रदर्शनकारियों ने आईस हाउस पुलिस थाने में आग लगा दी.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बता दें कि इन्होंने थाने के पास खड़ी गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया. पुलिस पर पत्थरबाजी भी की जिसके जवाब में पुलिस ने भी पत्थर फेंके. इसमें 20 लोगों के घायल होने की खबर है. न्यूज़ 18 के अनुसार, चेन्नई के मरीना बीच पर हजारों की संख्या में लोग अपनी मांग को लेकर अड़े हुए हैं. प्रदर्शनकारियों का मांग है कि जल्लीकट्टू पर पाबंदी हमेशा के लिए हटाई जाए न कि सिर्फ 6 महीने के लिए. युवाओं का साथ देने मछुआरे भी मरीना बीच पर जमा हो गए हैं. पुलिस इस जगह को खाली कराना चाहती है लेकिन प्रदर्शनकारी अपनी मांग को लेकर डटे हुए हैं और हटने को तैयार नहीं हैं.

वहीँ पुलिस इन लोगों पर कार्रवाई शुरू कर दी है. इन्हें हटाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया जिसमें कई लोग घायल भी हो गए. खास बात ये भी रही कि पुलिस जब इन्हें जबरन हटाने लगी तो इन्होंने राष्ट्रगान गाना शुरू कर दिया. वहीं मदुरई सहित कई अन्य जगहों से भी पुलिस प्रदर्शनकारियों को हटा रही है.

 

TOPPOPULARRECENT