जहरीली शराब से मौत: योगी सरकार ने जांच के लिए SIT का गठन किया!

जहरीली शराब से मौत: योगी सरकार ने जांच के लिए SIT का गठन किया!

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में जहरीली शराब से हुई मौतों की जांच SIT से कराने का ऐलान किया है। सरकारी प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि विशेष जांच टीम (SIT) का गठन किया गया है ताकि राज्य के सहारनपुर और कुशीनगर जिलों में जहरीली शराब से हुई मौतों की घटना की उचित जांच हो सके।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, गृह विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सरकार ने दोनों जिलों के संबंधित क्षेत्राधिकारियों को निलंबित कर दिया है।

उन्होंने बताया कि सहारनपुर जिले के देवबंद के CO सिद्धार्थ और कुशीनगर जिले के तमकुही राज के CO रामकृष्ण तिवारी को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है।

वहीं, जहरीली शराब प्रकरण को लेकर आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में कहा कि पूर्व में इस तरह की घटनाओं में समाजवादी पार्टी के नेताओं का हाथ रहा है।

वहीं बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने प्रकरण की CBI जांच की मांग की है। योगी ने चेताया कि अवैध शराब के कारोबार में लिप्त लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी भले ही वे किसी भी राजनीतिक दल से संबद्ध क्यों ना हों।

योगी ने शनिवार रात कहा कि पूर्व में इस तरह की घटनाओं में सपा नेताओं के शामिल होने की बात सामने आई थी। आजमगढ़, हरदोई, कानपुर और बाराबंकी में सपा नेता जहरीली शराब की घटनाओं में शामिल पाए गए थे। योगी ने कहा कि इस बार भी षड्यंत्र की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता।

Top Stories