जहानाबाद में खातून को नंगा कर पीटा, तहक़ीक़ात का हुक्म

जहानाबाद में खातून को नंगा कर पीटा, तहक़ीक़ात का हुक्म
यरगमाल के बाद दो नौजवानों के कत्ल के इल्ज़ाम में बुध की आधी रात लोगों ने जहानाबाद के निजामुद्दीनपुर के रहने वाली एक खातून संगीता देवी को घर में घुस जम कर पिटाई की। पिटाई के दौरान खातून नंगी हो गयी। घर में खातून के साथ मौजूद एक नौजवान

यरगमाल के बाद दो नौजवानों के कत्ल के इल्ज़ाम में बुध की आधी रात लोगों ने जहानाबाद के निजामुद्दीनपुर के रहने वाली एक खातून संगीता देवी को घर में घुस जम कर पिटाई की। पिटाई के दौरान खातून नंगी हो गयी। घर में खातून के साथ मौजूद एक नौजवान मुन्ना शर्मा को भी भीड़ ने पीट-पीट कर जख्मी कर दिया।

बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को महफूज बचा कर मुक़ामी अस्पताल पहुंचाया। वहां से उन्हें पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है। पीएमसीएच के सजर्री महकमा में दोनों का इलाज चल रहा है। उनकी हालत में अभी बेहतरी है। सिटी स्कैन और एक्सरे की रिपोर्ट जेनरल पायी गयी है। इधर, इस वाकिया को लेकर एवान के अंदर और बाहर का माहौल गरम रहा।

मुक़ामी लोगों का कहना है कि 15 जुलाई को चुन्नू शर्मा अपने साथी राकेश के साथ संगीता देवी के घर पांच लाख रुपये लेकर जमीन का सौदा करने आया था। 15 जुलाई की ही शाम तकरीबन पांच बजे चुन्नू ने अपने साथी हेमंत शरण उर्फ कुंदन को एसएमएस भेजा, जिसमें लिखा था-‘ हम संगीता के पास मेरा मौत। ’ इस एसएमएस के मिलते ही अहले खाना को अनहोनी की खदशा हो गयी और कुंदन और चुन्नू के वालिद पुलेंद्र शर्मा गांव के लोगों के साथ संगीता के पास अपने बेटे की खबर लेने पहुंचे। वहां घंटों कोशिश करने बाद भी खातून के घर का किवाड़ नहीं खुला। उसके बाद अहले खाना ने राहगीरों से लेकर मुहल्लेवासियों को हकीकत से रू-ब-रू कराया।

फिर काफी भीड़ जुट गयी। लोगों ने पुलिस को भी इत्तिला दी। पुलिस आयी भी और चली गयी। देर रात तक जब खातून ने नौजवानों की सलामती की जानकारी नहीं दी, तो करीब 12 बजे गुस्साये लोगों ने खातून के घर का किवाड़ तोड़ डाला। लोग अंदर घुस कर तोड़फोड़ करने लगे और खातून को जम कर पिटाई कर डाली। जख्मी संगीता देवी पिटाई के दौरान ही नंगी हो गयी। हालांकि, हालात को भांप कर पुलिस भी तुरंत मौके वारदात पर पहुंच गयी और खातून को महफूज अस्पताल ले आयी, जहां इलाज के बाद उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। मकान में खातून के साथ मुन्ना शर्मा नाम का एक नौजवान मौजूद था। उसकी भी लोगों ने खूब पिटाई की। पिटाई के बाद मुन्ना ने बताया कि संगीता ने पांच लाख रुपये में दोनों को मारने की सुपारी फुलवारीशरीफ के एक शख्स को दे रखी है। वहीं, राकेश को उनलोगों ने मार डाला है, जबकि चुन्नू अभी जिंदा है।

सबने की मज़मत

जहानाबाद में एक खातून के साथ जो भी हुआ, वह गलत हुआ है। इस मामले की जांच करायी जायेगी। जो भी मुजरिम होंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

जीतन राम मांझी, वजीरे आला

जो वाकिया हुई है, वह अफसोशनक है। उसकी तहक़ीक़ात चल रही है और पुलिस अपनी कार्रवाई कर रही है। मैंने खुद डीजीपी से बात की है। जांच रिपोर्ट आने के बाद मुजरिमों पर कार्रवाई की जायेगी, किसी को बख्शा नहीं जायेगा।

नीतीश कुमार, साबिक़ वजीरे आला

हुकूमत को फौरन वैसे पुलिस मुलाज़िमीन को मूअत्तिल करना चाहिए, जिनकी मौजूदगी में उस खातून को नंगा करके उसको पीटा गया। किसी को कानून अपने हाथ में लेने का हक़ नहीं है।

सुशील मोदी, साबिक़ नायब वजीरे आला

Top Stories