Wednesday , July 18 2018

जहिद अली खान की अपील : भारतीय उसैन बोल्ट निसार को ओलंपिक तक पहुंचने के लिए करें मदद

नई दिल्ली: दिल्ली की झुग्गियों में रहने वाला 16 साल का निसार अहमद दुनिया के सबसे तेज धावक उसेन बोल्ट के रेसर्स क्लब किंग्स्टन, जमैका स्थित एकेडमी में ट्रेनिंग लेगा. आपको यह जानकार हैरानी होगी कि निसार के पिता आजादपुर में रिक्शा चलाकर घर का खर्चा चलाते हैं और मां दूसरों के घर बर्तन मांझने-खाना बनाने जाती है. अहमद आजादपुर स्थित बड़ा बाग की जिस झुग्गी में रहता है, वहां पास में रेलवे ट्रैक है और जब ट्रेन वहां से गुजरती है तो उसके घर की छत पर लगी टीन हिल्लने लगती है.

निसार अहमद ने 10.85 सेकेंड में 100 मीटर और 21.73 सेकेंड में 200 मीटर की दूरी तय की। निसार अहमद का नाम सुर्खियों में तब आया था जब उसने दिल्ली स्टेट्स एथलेटिक्स मीट प्रतियोगिता में 100 मीटर की दौड़ में रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन किया था. इसके बाद निसार ने अंडर-16 के राष्ट्रीय रिकॉर्ड को तोड़ा और 100 मीटर की रेस को 11 सेकंड से भी कम में तोड़ा. उनके पिता मोहम्मद हक कहते हैं कि हम अभी भी हमारे बेटे को एथलेटिक्स में बड़ा बनाने का सपना देख रहे हैं । मेरे बेटे के एथलेटिक्स कैरियर के लिए मैंने 28,000 रुपये का उधार लिया है। ये पैसे उसके आहार और उसे लिए जरूरी सामान खरीदने के लिए प्रयाप्त नहीं है और मैं इसके लिए सक्षम भी नहीं हूं।

उनके पिता, मोहम्मद हक, रिक्शा चलाते हैं और मां शाफिकुनिशा अपनी रोजी रोटी के लिए लोगों के घरों में बर्तन धोते हैं। इतने संघर्ष करने के बावजूद वे अपने बेटे की मदद के लिए हर संभव प्रयास करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि वह बहुत समर्पित और मेहनती हैं.  निसार अहमद को उनकी महत्वाकांक्षाओं को हासिल करने में मदद करने के लिए सियासत डेली ने पाठकों से मदद की अपील की है ताकि भविष्य में वह भारत का नाम रौशन करे।

Bank Account details of Nisar Ahmed (Sprinter)

Name: Nisar Ahmed

Bank: State Bank of India

Account number: 32792775069

Branch: Srinagar colony (Delhi)

Savings account

IFSC Code: SBIN0007783

Mobile (Nisar Ahmed): 8860843397

TOPPOPULARRECENT