Tuesday , December 12 2017

जहेज़ के खौफ से बेच दी बेटी

कटिहार 19 मई : बिहार में कटिहार जिले के सतबेहरी पोठिया गांव में सनीचर को एक गरीब वालिदैन ने दहेज के खौफ से महज एक हजार रुपये में ही 16 साल की अपनी लाडली को बेच दिया। घरवालों ने यह सौदा दलाल के बहकावे में आकर उत्तर प्रदेश के एक अधेड़ के सा

कटिहार 19 मई : बिहार में कटिहार जिले के सतबेहरी पोठिया गांव में सनीचर को एक गरीब वालिदैन ने दहेज के खौफ से महज एक हजार रुपये में ही 16 साल की अपनी लाडली को बेच दिया। घरवालों ने यह सौदा दलाल के बहकावे में आकर उत्तर प्रदेश के एक अधेड़ के साथ किया।

जब देहातियों को यह खबर मिली तो उन्होंने इसका मुखालफत किया। लड़की के भाई ने देहातियों के मदद से पुलिस के आगे गुहार लगाई है। जबकि दलाल लड़की को लेकर फरार हो गया है।

सतबेहरी पोठिया रिहायसी एक सख्स ने पुलिस को बताया है कि उसकी 16 साला बहन को गांव के ही दलाल पांचू मंडल ने मां-बाप को बहला-फुसलाकर साकिन जवन, थाना औरात, जिला उन्नाव के राजेश मंडल के हाथों महज एक हजार रुपये में बेच दिया। लड़की की वाल्दा ने बताया कि पूरा खानदान गरीबी व मुफलिसी में जिंदगी बसर करता है। जहेज़ देकर शादी करने की हैसियत नहीं है।

देहातियों ने बताया कि इस इलाके में यह रैकेट गरीब और मजबूर खानदानों को फंसाने का काम करता है। पुलिस लड़की की बरामदगी को कोशिश में जुटी है।

TOPPOPULARRECENT