Wednesday , December 13 2017

ज़ामिन रोज़गार मज़दूरों का धरना

Munnar: Kerala opposition leader Achuthanandan joins tea workers’ agitation in Munnar - Workers of Kanan Devan Hills Plantation Company sit in a dharna in front of the company's head office in Munnar on Sunday. PTI Photo (PTI9_13_2015_000169B)

यल्लारेड्डी 01 जनवरी: ज़ामिन रोज़गार स्कीम के जो काम अंजाम दिए गए हैं इस की सही पैमाइश ना करने पर मंडल नागी रेड्डीपेट के धर्मा रेड्डी कनापुर से ताल्लुक़ रखने वाले मज़दूर मंडल परिषद ऑफ़िस पर धरना मुनज़्ज़म किया। इत्तिला मिलने पर आर ओ नागेश ने मज़दूरों के हाँ आकर उनसे बात की जिस पर मज़दूरों ने शिकायत करते हुए कहा कि स्कीम के किए हुए कामों को टेक्नीकल अस्सिटेंट रमेश सही तरीके से पैमाइश नहीं किया है।

घंटों काम करने के बाद भी मज़दूरों को 30 रुपये ता 80 रुपये तक ही अदा किया। हर मज़दूर को 150 रुपये यौमिया मज़दूरी आने के लिए एक एक ग्रुप से 200 रुपये का डीमांड किया जिस पर आर डी ओ नागेश ने रमेश से फ़ोन पर बात की और पैमाइश सही ढंग से करते हुए मज़दूरों को उजरत दिलाने का अहकाम दिया और मज़दूरों को यकीन दिया कि मुकम्मल तरीके से तहक़ीक़ात करवाते हुए टेक्नीकल अस्सिटेंट के ख़िलाफ़ कार्रवाई की जाएगी जबकि टी ए रमेश का कहना है कि पैमाइश काम के लिहाज़ से ही रिकार्ड किया गया है और मज़दूरों से कोई रक़म देने का डीमांड नहीं किया।

TOPPOPULARRECENT