Sunday , December 17 2017

ज़िमनी इंतिख़ाबात (उप चुनाव) : कांग्रेस के लिए एम पीज़ की मुहिम

जेनरल सेक्रेटरी कुल हिंद (all India) कांग्रेस ऑस्कर फ़र्नांडीज़ कांग्रेस एम पी लगड़ा पाटी राजगोपाल और सात एम पीज़ की इंतिख़ाबी मुहिम (चुनाव अभियान) यात्रा का 23 मई को ज़िला गुंटूर में इफ़्तिताह (शुभारम्भ) करेंगे। मिस्टर राज गोपाल ने कह

जेनरल सेक्रेटरी कुल हिंद (all India) कांग्रेस ऑस्कर फ़र्नांडीज़ कांग्रेस एम पी लगड़ा पाटी राजगोपाल और सात एम पीज़ की इंतिख़ाबी मुहिम (चुनाव अभियान) यात्रा का 23 मई को ज़िला गुंटूर में इफ़्तिताह (शुभारम्भ) करेंगे। मिस्टर राज गोपाल ने कहा कि 18 असैंबली और एक लोक सभा हलक़ा के ज़िमनी इंतिख़ाबात (उप चुनाव) में पार्टी उम्मीदवारों की इंतिख़ाबी मुहिम (चुनाव अभियान) चलाने और हुकूमत की फ़लाही स्कीमात के ताल्लुक़ से अवाम में शऊर बेदार करने यात्रा शुरू की जार रही है।

इस यात्रा में कांग्रेस के एम पीज बलराम नाविक, अरूण कुमार, सर्वे सत्या नारायना, जे डी सल्लम, के वी पी राम चन्द्र राव और एम ए ख़ान शामिल होंगे। 23 मई को प्रति पाडो में फ़र्नांडीज़ और डिप्टी चीफ़ मिनिस्टर डी राज नरसिम्हा इफ़्तिताह (शुभारम्भ) करेंगे। उन्हों ने कहा कि जगन का चीफ़ मिनिस्टर बनना नामुमकिन है, इन में ना कोई सलाहीयत है और ना तजुर्बा है, सिर्फ राज शेखर रेड्डी की हमदर्दी से फ़ायदा उठाने की कोशिश कर रहे हैं।

कांग्रेस के मौजूदा क़ाइदीन ही राज शेखर रेड्डी के सयासी वारिस हैं। जगन बदउनवानीयों (भ्रस्टाचार) में डूबे हुए हैं। बदउनवानीयों (भ्रस्टाचार) के मुआमले में चंद्रा बाबू नायडू और जगन एक से बढ़ कर एक हैं, ये दोनों कांग्रेस पर तन्क़ीदें करते हुए अपनी ग़लतीयों पर पर्दा डालने की कोशिश कर रहे हैं। रियासत में कांग्रेस जिन फ़लाही स्कीमात पर अमल कर रही है, इस की मुल्क भर में कोई मिसाल नहीं मिलती । कांग्रेस ग़रीब अवाम के दुख दर्द का ख़्याल रखने वाली जमात है, जब कि तेलगू देशम और वाई एस आर कांग्रेस के पास अवामी ख़िदमत नाम की कोई चीज़ नहीं है, वो सिर्फ़ इक़तिदार चाहती है और अपने सयासी अज़ाइम की तकमील के लिए हर वो काम करने तैय्यार है, जिस की जमहूरीयत (लोकतंत्र) और क़ानून में गुंजाइश नहीं है।

TOPPOPULARRECENT