‘जाकिर नाइक को भेजना चाहते है पर कोई देश नहीं कर रहा स्वीकार’- पूर्व प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद

‘जाकिर नाइक को भेजना चाहते है पर कोई देश नहीं कर रहा स्वीकार’- पूर्व प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद

मलेशिया में रह रहे इस्लामी धर्म गुरु जाकिर नाइक से अब शायद वहां का प्रशासन भी परेशान हो गया है. मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने कहा कि मलेशिया अपने यहां से विवादित इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक को भारत को छोड़कर किसी भी देश में भेजना चाहता है लेकिन ज्यादातर देश उसे लेना नहीं चाहते.

महातिर ने कहा कि जाकिर नाइक भारतीय जनता से सुरक्षित नहीं रहेगा. वो उसे किसी सुरक्षित देश में भेजना चाहते हैं, जहां वो सुरक्षित रहेगा.

बता दें कि कुछ दिन पहले जाकिर नाइक ने फिर एक बार गैर मुस्लिमों के प्रति विद्वेष फैलाने वाला बयान दिया था. नाइक ने कहा कि पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में कृष्ण मंदिर बनाने के सरकारी प्रस्ताव हराम है. किसी भी इस्लामी देश में गैर मुस्लिमों के लिए धार्मिक स्थल बनाने में सरकारी दान नहीं दिया जा सकता. इस्लाम को मानने वाला कोई भी मुस्लिम किसी दूसरे मजहब के धार्मिक स्थलों के निर्माण में चंदा नहीं दे सकता है.

जाकिर नाइक लगभग पिछले चार साल से भारत से मलेशिया जाकर बसे हुआ है. उसे वहां के तत्कालीन प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने शरण दे दी थी. कश्मीर मुद्दे पर भी भारत के खिलाफ बयानबाजी करने वाले महातिर अब सत्ता से बाहर हो चुके हैं.

Top Stories