Wednesday , September 26 2018

जाधव की पत्नी के जूते में कुछ था, शायद रिकॉर्डर जिसकी जांच हो रही है : पाकिस्तान

इस्लामाबाद : भारत के कथित जासूस कुलभूषण जाधव से मिलने गए उनके परिवार के लोगों के साथ बदसलूकी के आरोपों का पाकिस्तान ने जवाब दिया है. पाकिस्तान के अधिकारियों का कहना है कि जाधव की पत्नी के जूते में कुछ था जिसकी जांच हो रही है, शायद रिकॉर्डर।

पाकिस्तान ने भारत के इन आरोपों को “सिरे से खारिज” कर दिया है कि पूर्व नौसेना अधिकारी और पाकिस्तान में जासूसी के आरोप में पकड़े गए कुलभूषण जाधव के परिवार के साथ इस्लामाबाद में बदसलूकी की गई. मंगलवार को बयान जारी कर पाकिस्तान सरकार ने अपना जवाब दिया है. इसमें कहा गया है, “हम बेकार की बातों की लड़ाई में नहीं उलझना चाहते. हमारा खुलापन और पारदर्शिता सारे आरोपों को झूठा साबित करती है.”

पाकिस्तान की सरकार ने कहा है कि उसने भारत के अनुरोध पर 25 दिसंबर को “विशुद्ध मानवीय आधार” पर परिवार को मिलने की इजाजत दी. जाधव ने अपने परिवार के लोगों से शीशे की एक दीवार के आरपार बैठ कर इंटरकॉम के जरिए बात की. 40 मिनट की इस मुलाकात की वीडियो रिकॉर्डिंग भी की गई. भारत ने शिकायत की है कि मुलाकात के लिए गए परिवार के लोगों के साथ बदसलूकी हुई. भारत सरकार के मुताबिक उनके कपड़े बदलवाए गए यहां तक कि जाधव की पत्नी का मंगलसूत्र भी उतरवा लिया गया. जाधव की पत्नी के जूते उतरवा लिए गए और बाद में बार बार मांगने पर भी नहीं दिए गए. विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी डीपीए से कहा है, “जूते में कुछ था. ज्यादा संभावना है कि रिकॉर्डर. जल्दी ही हम इस बारे में पूरी जानकारी देंगे.” पाकिस्तान का कहना है कि उनके जेवर लौटा दिए गये.

भारत सरकार ने यह भी आरोप लगाया था कि इस्लामाबाद में मीडिया को परिवार तक पहुंचने दिया गया और परिवार के साथ बदसलूकी की गई. भारत सरकार के मुताबिक इस बारे में पहले ही सहमति बनी थी कि मीडिया परिवार तक नहीं पहुंचेगा. पाकिस्तान का कहना है कि मीडिया के लोग परिवार से पर्याप्त दूरी पर थे.

TOPPOPULARRECENT