Friday , December 15 2017

जाधव की रिहाई के लिए मोदी दबाव डालें कांग्रेस

नई दिल्ली: कांग्रेस ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की कि पाकिस्तान पर कूटनीतिक डालते हुए कुलभुशन जाधव को रिलीज किया, जाए जिसे पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने मौत की सजा सुनाई है। कांग्रेस प्रवक्ता उच्च रणदीप सरजे वाला ने ट्विटर पर कहा कि मौत भारत के लिए जानबूझ कर उत्तेजना के बराबर है।

भाजपा सरकार को चाहिए कि पारंपरिक तरीकों से कहीं आगे बढ़कर सोचे। पीएम को जाधव रिहाई पाने के लिए हस्तक्षेप करना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत को अंतरराष्ट्रीय कूटनीतिक दबाव बनाते हुए जाधव आजाद चाहिए, जिन्हें कल पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत और कराची शहर में जासूसी और सबूताज गतिविधियों में कथित भूमिका के आरोप में मौत की सजा सुना दी गई है।

पाकिस्तान पर भारत को पूर्व सूचना दिए बिना जाधव का ट्रायल गुप्त तरीके से आयोजित करने पर गंभीर निशाना बनाते हुए सरजे वाला ने कहा कि यह बदलाव पाकिस्तान की ” कंगारू कोर्ट ” निर्णय जैसी है। उन्होंने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री सलाहकार कृपया विदेश मंत्री सरताज अजीज अपने देश सीनेट में पिछले दिसंबर को दिए गए बयान से संबंधित मीडिया रिपोर्टों का हवाला भी दिया कि जाधव के खिलाफ सबूत अपर्याप्त हैं। सरजे वाला ने कहा कि इस पृष्ठभूमि में क्या हमारे प्रधानमंत्री अपने पाकिस्तानी समकक्ष को फोन कर जाधव समस्या उठाएंगे जिनका संबंध खुद सरताज अजीज ने अपर्याप्त सबूत स्वीकार किया था।

TOPPOPULARRECENT