Friday , December 15 2017

जानवरों की मुंतकली के दौरान शर-अंगेज़ी पर पुलिस का इंतिबाह

हैदराबाद 18 सितंबर: ईद-उल-अज़हा के मौके पर बड़े जानवरों की मुंतकली से मुताल्लिक़ अवाम में जारी उलझन को दूर करते हुए डिप्टी कमिशनर पुलिस साउथ ज़ोन वी सत्यनाराय‌ना ने वाज़िह तौर पर बताया हैके बैलों को मुंतक़िल करने पर कोई पाबंदी नहीं है और इस के लिए किसी भी किस्म का विटरनरी लाज़िमी नहीं है।

सत्यनाराय‌ना ने बताया कि शरपसंद अनासिर और बुनियाद परस्त तन्ज़ीमों की तरफ से बड़े जानवरों की मुंतकली के दौरान किसी भी किस्म की शर-अंगेज़ी पर सख़्त कार्रवाई की जाएगी और पुलिस इस सिलसिले में अपनी तवज्जा मर्कूज़ किए हुए है।

उन्होंने बताया कि इंसिदाद ज़बीहा गावकुशी क़ानून के तहत गाइयों और बछड़ों की मुंतकली पर पाबंदी रहेगी और इस के लिए साउथ ज़ोन में 7 चैकपोस्ट क़ायम किए गए हैं। उन्होंने बताया कि अवाम और बड़े जानवरों की ताजरीन उलझन का शिकार ना हूँ क्युंकि पुलिस बैलों की मुंतकली में कोई रुकावट पैदा नहीं करेगी और इस सिलसिले में चैकपोस्ट पर मुतय्यन किए गए पुलिस ओहदेदारों को वाज़िह हिदायात दी गई हैं।

सत्यनाराय‌ना ने बताया हैके बाज़ अफ़राद की तरफ से ये अफ़्वाह फैलाई गई थी कि बैलों की मुंतकली के लिए भी विटरनरी डाक्टर का सर्टीफिकेट लाज़िमी है। इन अफ़्वाहों के पेश-ए-नज़र देही इलाक़ों में विटरनरी डॉक्टर्स के सर्टीफिकेट हासिल करने के लिए बड़े जानवरों के ताजरीन तशवीश का शिकार हैं और बड़े जानवर फ़रोख़त करने वाले किसान भी परेशान हैं।

उन्होंने बताया कि चैकपोस्ट पर तायिनात पुलिस अमला को किसी भी किस्म की रिश्वतखोरी में शामिल् ना होने का इंतिबाह दिया है और अवाम को भी ये मश्वरह दिया हैके वो जानवरों की मुंतकली के दौरान पुलिस या किसी भी शख़्स को रिश्वत ना दें। बड़े जानवरों की मुंतकली के दौरान दुश्वारियाँ पेश आने पर डिप्टी कमिशनर पुलिस साउथ ज़ोन वी सत्यनाराय‌ना से उनके मोबाईल फ़ोन नंबर 9490616476 पर रास्त तौर पर रब्त किया जा सकता है।

TOPPOPULARRECENT