जानिए कौन हैं बिहार से जीतने वाले इकलौते कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. मोहम्मद जावेद ?

जानिए कौन हैं बिहार से जीतने वाले इकलौते कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. मोहम्मद जावेद ?

लोकसभा 2019 के चुनावों के नतीजे आ चुके हैं और पिछले चुनावों की तरह इस बार भी भारतीय जनता पार्टी को बहुमत मिले हैं. इस बार के चुनाव में कांग्रेस का बुरा प्रदर्शन देखने को मिला है. कई राज्यों में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला है. वहीं बिहार सीट की बात करें तो भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने 2019 लोकसभा चुनाव में जबरदस्त कामयाबी हासिल की है. राज्य में एनडीए गठबंधन को 40 में से 39 सीटों पर जीत हासिल हुई है. कांग्रेस को सिर्फ एक सीट पर जीत हासिल हुई है.

बिहार की किशनगंज सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी मोहम्मद जावेद ने नाम जीत दर्ज हुई है. डॉ. मोहम्मद जावेद ने जेडीयू प्रत्याशी सैयद महमूद अशरफ को 34,466 वोटों से हराया है.

इस सीट पर मतदाता वोट प्रतिशत 66.34% रहा, जिसमें से, कांग्रेस के डॉ. मोहम्मद जावेद को 367017 वोट और सैयद महमूद अशरफ को 332551 वोट मिले.

बता दें किशनगंज सीट को मुस्लिम बहुल होने की वजह से वीआईपी उम्मीदवारों की पसंदीदा सीट माना जाता है. इस लोकसभा सीट पर दूसरे चरण के दौरान 18 अप्रैल को वोटिंग हुई थी. इस संसदीय क्षेत्र में पंजीकृत मतदाताओं की संख्या 1659489 हैं, जिसमें से 1100843 लोगों ने वोट डाला.

किशनगंज सीट पर कांग्रेस पार्टी से डॉ. मोहम्मद जावेद को टक्कर देने के लिए जनता दल से सईद महमूद अशरफ, बहुजन समाज पार्टी से इंद्र देव पासवान, तृणमूल कांग्रेस से जावेद अख्तर,आम आदमी पार्टी से अलीमुद्दीन अंसारी, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन से अख्तरुल इमान, शिवसेना के प्रदीप कुमार सिंह, झारखंड मुक्ति मोर्चा से शुकल मुरमू और बहुजन मुक्ति पार्टी के टिकट से राजेंद्र पासवान चुनाव मैदान में उतरे थे.

Top Stories