Saturday , July 21 2018

जानिए क्यों जब डोनाल्ड ट्रम्प को वजन कम करने का मिला था आदेश!

न्यूयॉर्क: संयुक्त राज्य के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने लाल मांस को कम कर दिया है, क्योंकि उनके डॉक्टर ने उन्हें बताया है कि उन्हें कुछ पाउंड खोना होगा। राष्ट्रपति ट्रम्प ने मैकडॉनल्ड्स के अपने पसंदीदा बिग मैक को कम कर दिया है और अधिक मछली, सलाद और सूप खा रहे हैं। न्यूज़वीक के मुताबिक, ट्रम्प को एक हैमबर्गर खाए दो सप्ताह हो गए हैं।

व्हाइट हाउस के चिकित्सक डॉ. रोनी जैक्सन ने जनवरी में घोषणा की थी कि ट्रम्प को 6’3″ और 239 पाउंड में, केवल एक पाउंड नीचे “मोटापे से ग्रस्त” के रूप में वर्गीकृत किया जा रहा है।

सूत्रों के मुताबिक, राष्ट्रपति ट्रम्प ने नए मेनू विकल्पों को स्वीकार कर लिया है, जिन्हें वह पेश किया जा रहा है और अपने नए आहार का आनंद उठा रहे है।

यह उनके अभियान के निशान से संबंधित है, जिसमें कथित तौर पर दो बिग मैक, दो फ़िल्ट-ओ-फिश सैंडविच और डिनर के लिए एक चॉकलेट मिल्कशेक शामिल था।

एक तरह से ट्रम्प ने मैकडॉनल्ड्स के लिए अपने प्यार को उचित ठहराया था जो इसे प्रदान किया गया आश्वासन था।

“फायर एंड फ्यूरी: इनसाइड द ट्रम्प व्हाइट हाउस ने कहा, “उन्हें लंबे समय तक जहर होने का डर था, एक कारण है कि वह मैकडॉनल्ड्स में खाने को पसंद करते थे-कोई नहीं जानता था कि वह आ रहे हैं और खाना सुरक्षित रूप से जन्म ले रहा था।”

न्यूज़वीक के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रम्प ने 2016 में सीएनएन के एंडरसन कूपर को भी बताया था, “एक बुरा हैमबर्गर, आप मैकडॉनल्ड्स को नष्ट कर सकते हैं।”

ट्रम्प ने मैकडॉनल्ड्स के बारे में कहा था, “मैं एक बहुत ही स्वच्छ व्यक्ति हूँ मुझे सफाई पसंद है, और मुझे लगता है कि आप कहीं से भी बेहतर स्थान पर जा रहे हैं कि आपको पता नहीं है कि भोजन कहाँ से आ रहा है यह एक निश्चित मानक है।”

लेकिन राष्ट्रपति ट्रम्प के लिए डॉ. रोनी जैक्सन की योजना का एक आंशिक आहार केवल आधा है।

डॉक्टर ने उनका शारीरिक प्रशासन करने के बाद कहा कि, “हम दोनों को (आहार और व्यायाम का जिक्र करते हुए) करने जा रहे हैं।”

यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि राष्ट्रपति ट्रम्प इन दिनों भी अधिक व्यायाम कर रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT