जानिए, बसपा में नया चेहरा कौन है? मायावती ने पार्टी में किया शामिल!

जानिए, बसपा में नया चेहरा कौन है? मायावती ने पार्टी में किया शामिल!

बसपा प्रमुख मायावती ने वृहस्पतिवार को अपने भतीजे आकाश आनंद को पार्टी में शामिल करने की घोषणा की। साथ ही बुधवार को अपने जन्मदिन समारोह में उसकी मौजूदगी को लेकर मीडिया में आईं उन खबरों पर जोरदार नाराजगी जताई, जिनमें कहा गया कि आकाश उनके उत्तराधिकारी हो सकते हैं।

मायावती ने दिल्ली स्थित अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि यह सब कुछ न्यूज चैनलों ने दलित विरोधी मानसिकता के चलते किया है।

उन्होंने भाजपा पर सीबीआई और आयकर विभाग के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कहा कि बसपा की बढ़ती प्रतिष्ठा और सपा के साथ गठबंधन से कुछ राजनैतिक दल और लोग परेशान हो गए हैं।

इसलिए वह उनका और उनके परिवार के सदस्यों का नाम घसीटकर नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। मायावती ने भाई-भतीजावाद के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि हाल में उनके छोटे भाई आनंद को पार्टी का उपाध्यक्ष नियुक्त किया था। लेकिन उन्होंने खुद पद ग्रहण नहीं किया।

मायावती ने कहा कि आकाश पार्टी की हर गतिविधि में हिस्सा लेगा और वह उसे सीख देंगी कि इस नकारात्मक और दलित विरोधी सोच वाले कुछ मीडिया घरानों की मानसिकता से परेशान न हो।

बसपा प्रमुख ने पार्टी के प्रणेता कांशीराम द्वारा सालों पहले एक टीवी पत्रकार को सरेआम थप्पड़ मारने की घटना का जिक्र किए बिना कहा, ‘मीडिया को कांशीराम के दिये सबक को भूलना नहीं चाहिए। मैं भी उन्हीं की शिष्या हूं। मुझे पता है कि मीडिया की नकारात्मक खबरों का जवाब कैसे देना है।’

साभार- ‘अमर उजाला’

Top Stories