Sunday , September 23 2018

जानिए, UAE के साथ भारत के किन किन मुद्दों पर हुआ करार

अबू धाबी। भारत और संयुक्त अरब अमीरात(यूएई) ने शनिवार को ऊर्जा, रेलवे, जनसंसाधन और वित्तीय सेवाओं के क्षेत्र में पांच समझौतों पर हस्ताक्षर किए। विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

और अबू धाबी के शहजादे शेख मोहम्मद बिन जायेद अल नहायान उपस्थित थे और दोनों की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल स्तरीय बातचीत के बाद इन समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए।

इस मौके पर शहजादे ने कहा कि मोदी की यात्रा दोनों देशों के दीर्घकालिक ऐतिहासिक संबंधों को दर्शाती है और उनकी इस यात्रा से दोनों देशों के बीच पारस्परिक सहयोग और मित्रता बढ़ेगी।

नहायान ने एक ट्वीट कर कहा कि देश के अतिथि, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अबू धाबी पहुंचने पर हमने बड़ी प्रसन्नता के साथ उनका स्वागत किया जिनकी उपस्थिति से दोनों देशों के बीच के दीर्घकालिक संबंधों का पता चलता है।

उनकी इस यात्रा से दोनों देशों के बीच की मित्रता और द्विपक्षीय संबंधों को नया आयाम मिला है और यह यात्रा लंबे समय की हमारे ऐतिहासिक मित्रता और द्विपक्षीय संबंधों का प्रमाण है।

गौरतलब है कि पीएम मोदी तीन खाड़ी देशों की यात्रा के दूसरे चरण में शनिवार को शाम संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबू धाबी पहुंचे जहां उनका भव्य स्वागत किया गया।

अबू धाबी प्रेजिडेन्सियल एयरपोर्ट पर उनका रस्मी स्वागत किया गया। पीएम मोदी की यात्रा के मद्देनजर संयुक्त अमीरात की बुर्ज खलीफा सहित कई महत्वपूर्ण इमारतों पर तिरंगे के रंगों की रोशनी की व्यवस्था की गई है।

TOPPOPULARRECENT