जानिये प्यार की एक ऐसी कहानी जहाँ लम्बाई बनी दो प्यार करने वालों के बीच रुकावट!

जानिये प्यार की एक ऐसी कहानी जहाँ लम्बाई बनी दो प्यार करने वालों के बीच रुकावट!
Click for full image

अमीना अहमद शेख को 20 साल की उम्र में मोबाइल रिपेयरिंग की एक दुकान में अपना प्यार मिल गया। यह उनका आरिफ इब्राहीम ताम्बे के साथ लव एट फर्स्ट साइट था जो उस समय 32 साल के थे। हालांकि, यह उनकी उम्र का अंतर या जाति या धर्म नहीं था, जो उनके प्यार में रुकावट बना था। यह उनकी हाइट थी जो उनके प्यार के आड़े आई। अमीना पांच फुट लंबी हैं, जो एक भारतीय महिला की औसत हाइट होती है। लेकिन आरिफ उनसे दो फीट कम थे जिनकी हाइट सिर्फ तीन फीट थी।

उन्होंने द टाइम्स ऑफ़ इंडिया को बताया, एक ऐसा समाज जहाँ यह उम्मीद की जाती है कि आदमी की लम्बाई औरत से ज्यादा होनी चाहिए जब वह शादी करता है। आरिफ, जो एक बौने हैं, कही भी फिट नहीं बैठते। उनसे शादी करने का मतलब है कि अमीना को उनके रोज़ मर्रा के कामों के साथ उनकी मदद करनी होगी। वहीँ उनके माता-पिता और बहन को छोड़कर, हर किसी ने उनके इस जोड़ का विरोध किया, और 2012 में उनकी शादी में, उनके कोई भी रिश्तेदार नही आए।

वह कहती है, “मुझे पूरा भरोसा है कि वह मेरी अच्छी देखभाल करेंगे। वह स्व-नियोजित है और अपने और अपने परिवार के लिए कमाते हैं, जो उन्हें बहुत खास बनाता है।”

अपने परिवार की प्रतिक्रिया के बारे में बात करते हुए उन्होंने आगे कहा, “वह शुरू में चौंक गए थे, लेकिन मैंने उन्हें आश्वासन दिया कि वह सही विकल्प हैं। चूंकि मेरे बहनोई तांबे परिवार को जानते थे, इसलिए उन्होंने आगे बातचीत शुरू की।”

पांच साल बाद, दंपत्ति शादी के बाद बहुत खुश है और अब उनके यहाँ एक बच्चा भी हुआ है जिसका नाम उन्होंने असीम आरिफ ताम्बे रखा है। हालांकि, इस समय के बाद भी, दंपती आम जनता को आश्चर्यचकित करने में विफल नहीं होते है।

सब लोगों का रिएक्शन एक जैसा होता है, और सब उनको हैरान होकर देखते हैं।

लेकिन अमीना अपने परिवार के साथ खुश हैं जो उन्होंने बनाई है और आरिफ इस बात से बेहद खुश हैं की उन्हें अपना जीवन साथी अमीना के रूप में मिल गया है। वह दुनिया की परवाह नहीं करते हैं कि दुनिया उनको लेकर क्या सोचती है। वह बस अपने छोटे से परिवार में खुश हैं।

Top Stories