Monday , June 25 2018

जानें, ओमपुरी के निधन पर महेश भट्ट से लेकर अनुपम खेर तक किसने क्या कहा

नई दिल्ली: बॉलीवुड के मशहूर एक्टर ओम पुरी का हार्ट अटैक से अचानक हुई मौत के बाद बॉलीवुड सदमे में है। करन जौहर ,अनुपम खेर  और कई बॉलीवुड सेलेब्रिटियों ने ट्वीट कर उनकी मौत पर शोक जताया है।

अभिनेता अनुपम खेर ने भी ट्वीट कर लिखते हैं कि वो ओमपुरी को पिछले 43 साल से जानते थे यकीन नहीं हो रहा है कि वो अब हमारे बीच इस दुनिया में नहीं है। उनकी अचानक हुई मौत से उनका धक्का लगा है।

करन जौहर ट्वीट कर लिखते हैं कि भारतीय सिनेमा ने एक काबिल अदाकार खो दिया है। ओम पुरी को श्रद्दाजंलि।

महेश भट्ट लिखते हैं कि अलविदा ओम! आज तुम्हारे साथ मेरी जिंदगी का भी एक हिस्सा चला गया। मैं उन लम्हों को कैसे भूल सकता हूं जब हमने फिल्म और जिंदगी की बातें करते हुए कितने रातें बिताई।

अभिनेता बोमन ईरानी लिखते हैं हमने आज बेहतरीन प्रतिभा, बेहतरीन शख्सियत, बेहतरीन आवाज को खो दिया है।

मधुर भंडारकर ने कहा है कि ‘यकीन नहीं हो रहा है कि ऐसा हुआ है. उन्होंने इंटरनेशनल लेवल अपना अपने अभिनय का कमाल दिखाया है. मुझे ये खबर सुनकर बहुत दुख हुआ है.’

ओम पुरी का जन्म 18 अक्टूबर 1950 में हरियाणा के अम्बाला शहर में हुआ था। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा अपने ननिहाल पंजाब के पटियाला से पूरी की। 1976 में पुणे फिल्म संस्थान से प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद ओमपुरी ने लगभग डेढ़ वर्ष तक एक स्टूडियो में अभिनय की शिक्षा दी। बाद में ओमपुरी ने अपने निजी थिएटर ग्रुप “मजमा” की स्थापना की।

 

TOPPOPULARRECENT