Wednesday , December 13 2017

जानें कैसे सऊदी प्रिंस और मंत्री रिट्ज कार्लटन के अंदर अपना समय कर रहे हैं व्यतीत?

भ्रष्टाचार विरोधी अभियान बहुत ही सफल रहा है। क्राउन प्रिंस द्वारा घोषित भ्रष्टाचार विरोधी समिति के आदेश पर कई महत्वपूर्ण व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया। ऐसा कहा जाता है कि गिरफ्तार किए गए कई लोगों में से 11 प्रमुख, 4 बैठे मंत्रियों और दस पूर्व मंत्री शामिल थे।

हममें से बहुत से लोग सोचेंगे कि भ्रष्टाचार के लिए हिरासत में ली गई प्रमुख आंकड़े कुछ जेल में होंगे, लेकिन इन प्रमुखों को रियाद रिट्ज-कार्लटन में कैद किया गया है। रिट्ज कार्लटन सऊदी किंगडम में लक्जरी होटल का सबसे प्रतिष्ठित है।

4 नवंबर के बाद से, यह एक सोने का पानी चढ़ा जेल में परिवर्तित कर दिया गया है। सऊदी अरब के 200 सबसे प्रभावशाली लोगों को कैद में रखा गया है, जिसमें 11 सऊदी शासकों, उनमें से दो राजा सलमान के भतीजे हैं। इन लोगों पर भ्रष्टाचार, शक्ति का दुरुपयोग और मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है।

कई कैदी खुद को अपने पास रखते हैं और अपने कमरे में रहते हैं और होटल के विलासिता का प्रचलन करते हैं। वे अपने वकीलों के साथ मामलों का चर्चा करते हुए अपना अधिकांश समय बिताते हैं। वे किसी भी बयान नहीं करते हैं, इसलिए वे किसी अन्य प्रकार के गड़बड़ी में नहीं आते हैं।

उनके फोन ले लिए गए हैं लेकिन उनमें एक हॉटलाइन उपलब्ध है, जिससे वे अपने वकीलों, परिवार के सदस्यों या यहां तक कि उनकी कंपनियों के प्रमुख सदस्यों को भी कॉल कर सकते हैं ताकि उनकी कंपनियों को चलाना जारी रहे।

यह किसी अन्य निरोध केंद्र की तरह नहीं है सोने का पानी चढ़ा जेल में रेस्तरां, लक्जरी स्विमिंग पूल, जिम और बहुत कुछ है. 4 नवंबर को जब ये लोग यहां लाए गए थे, तो वे आरोप लगाते हुए गुस्से में थे और सोचा कि यह लंबे समय तक पर्याप्त नहीं होगा।

जैसे ही दिन बीत गए, यह एहसास हुआ कि यह गंभीर था और अब जब पर्याप्त साक्ष्य प्रस्तुत किए गए हैं, तो उनमें से 95% अपनी आजादी के लिए पर्याप्त मात्रा में पैसा वापस देकर तैयार करने के लिए तैयार हैं। सप्ताह बीत चुके हैं और बहुत से सवाल पूछ रहे हैं कि यह शुद्ध क्यों हुआ और अभी इस जेल से बाहर, सब ठीक नीचे चले गए हैं।

सऊदी अरब भ्रष्टाचार मुक्त युग का स्वागत करता है क्योंकि 32 वर्षीय महत्वाकांक्षी राजकुमार मुहम्मद सलमान ने राजकुमारों, अरबपतियों और वरिष्ठ मंत्रियों पर भ्रष्टाचार का सफाया करने के लिए और भविष्य में ऐसा करने वाले किसी भी व्यक्ति को एक मजबूत संदेश भेजते हैं। लेकिन, दुश्मनों और अनिश्चितता पैदा करने के जोखिम के साथ जो बहुत स्थिरता और उनके राज्य को बुरी तरह से जरूरतों के सुधारों को खतरे में डाल सकता है।

क्राउन प्रिंस को उम्मीद है कि इस साल के अंत तक सभी इस जेल से बाहर की जांच करेंगे। यदि यह मामला गिरता है, तो जेल के अंदर क्या हो रहा है, देश और विदेश के भीतर से और सवाल पूछे जाएंगे।

TOPPOPULARRECENT