जानें कौन हैं खबीब? जिन्होंने मार्शल आर्ट की दुनिया के सबसे बड़े नाम को ढेर किया

जानें कौन हैं खबीब? जिन्होंने मार्शल आर्ट की दुनिया के सबसे बड़े नाम को ढेर किया

रूस के मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट खबीब नर्मागोमेडोव ने रविवार को आयरलैंड के कोनोर मैकग्रेगर को हरा दिया। खबीब ने करियर का लगातार 27वां फाइट अपने नाम किया। यूएफसी बाउट में यह उनकी ग्यारहवीं जीत है। इसमें वे अब तक नहीं हारे। खबीब को जीतने के बाद राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतीन ने बधाई दी।

यूएफसी लाइटवेट चैम्पियन खबीब ने मैकग्रेगर को शुरुआती दौर के पहले मिनट में ही जमीन पर पटक दिया था। खबीब के सामने मैकग्रेगर किसी तरह तीसरे राउंड तक टिके रहे। चौथे राउंड में खबीब ने उन्हें जमीन पर फिर से पटक दिया।

खबीब के रिंग से टकराने के बाद किसी तरह मैकग्रेगर खुद को बचा लिया। इससे झल्लाए खबीब ने रिंग के बाहर जाकर मैकग्रेगर के कोच ढिल्लन डेनिस पर हमला कर दिया। वहीं, उनके साथियों ने रिंग के अंदर गुसकर मैकग्रेगर की धुनाई कर दी। फाइट खत्म होने के बाद दोनों खिलाड़ियों के बीच मारपीट शुरू हो गई। पहले किसी तरह मैकग्रेगर को बाहर ले जाया गया। उसके बाद पुलिस की मदद से खबीब को भी बाहर किया गया। दोनों खिलाड़ियों के जाने के बाद खबीब को विजेता घोषित किया गया।

बता दें की मौजूदा समय में खबीब UFC लाइटवेट चैंपियन हैं। खबीब को MMA इतिहास का सबसे खतरनाक फाइटर माना जाता है क्योंकि वो अपने करियर की 27 फाइटों में से एक भी नहीं हारे हैं।  उनके सामने जिन भी दिग्गजों ने कदम रखा, खबीब ने उनको धूल चटाई। वहीँ खबीब ने  दिग्गज कॉनर को हराकर ये साबित कर दिया है कि MMA में उनसे बड़ा फाइटर कोई नहीं है। खबीब ने इस जीत के साथ अपनी स्ट्रीक को आगे बढ़ाया । अब खबीब ने 27 फाइट लगातार जीती है।

बता दें की मैच से एक दिन पहले कोनोर मैकग्रेगर ने  खबीब नूरमागोमेडोव के साथ बदतमीज़ी की और उसे ज़बरदस्ती शराब पिलाने की कोशिश की  तथा इस्लाम और खबीब के पिता के बारे में अपशब्द कहे तथा उसके मिस्री मैनेजर को आतँकवादी बताया जिसके जवाब में खबीब ने बर्दाश्त किया और जब दोनों रिंग में उतरे तो चैंपियन को धूल चटा दी।

खबीब रूस के रहने वाले हैं और एक सुन्नी मुसलमान हैं जो इस्लाम और शरीयत पर पाबंदी के साथ अमल करते हैं,मुक़ाबलाए जीतने के बाद खबीब ने विरोधी की टीम पर भी हमला बोल दिया और उनकी जमकर धुनाई की क्योंकि वो उसके बारे में अशोभय शब्दों का प्रयोग कर रहे थे।

Top Stories