जामिया के बाद अलीगढ़ में प्रदर्शन, बाइक को तोड़ते दिखे पुलिसकर्मी

जामिया के बाद अलीगढ़ में प्रदर्शन, बाइक को तोड़ते दिखे पुलिसकर्मी
फाइल फोटो

नागरिकता संशोधन ऐक्ट के खिलाफ दिल्ली में जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के आसपास के इलाकों में हुए  प्रदर्शनों की चिंगारी अलीगढ़ तक पहुंच गई है। रविवार शाम अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के आसपास के इलाकों में छात्रों और पुलिस के बीच झड़प की खबर सामने आई है। शुरुआती इनपुट्स के अनुसार, एएमयू में छात्रों ने विवि परिसर की एक इमारत के पास प्रदर्शन शुरू किए थे, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस पर के साथ झड़प हो गई ।

इस दौरान प्रशासन के कई अधिकारियों को मौके पर भेजा गया, जिसके बाद अधिकारियों ने छात्रों से वापस हॉस्टल में जाने की अपील की।

इसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागकर भीड़ को नियंत्रित करने की कोशिश की। कुछ छात्रों को पुलिस ने बलपूर्वक मौके से खदेड़ने का भी प्रयास किया।

हालात के मद्देनजर विश्वविद्यालय को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है।  NDTV के  मुताबिक एक ऐसा वीडियो भी सामने आया है जिसे देखकर आप शायर परेशान हो उठें।  वीडियो में देखा जा सकता है कि विरोध प्रदर्शन के बाद पुलिसकर्मी अलीगढ़ की गलियों में खड़े दोपहिया वाहनों में तोड़फोड़ कर रहे हैं। साथ ही उन्‍हें अलीगढ़ यूनिवर्सिटी के मुख्‍य द्वारा से आंसू गैस के गोले दागते भी देखा जा सकता है।

Top Stories