जामिया के 2 छात्रों ने फेसबुक का डवलपर सर्कल कम्युनिटी चैलेंज जीता

जामिया के 2 छात्रों ने फेसबुक का डवलपर सर्कल कम्युनिटी चैलेंज जीता

नई दिल्ली, 20 नवंबर । जामिया मिल्लिया इस्लामिया के दो छात्रों, मोहम्मद अहमद (बीटेक इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग, चौथे वर्ष) और मोहम्मद अजहान (बीटेक इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, चौथे वर्ष) की टीम ने फेसबुक की मेजबानी में आयोजित रीजनल लेवल डवलपर सर्कल कम्युनिटी चैलेंज जीता है।

इस प्रतियोगिता में फेसबुक ने डवलपर्स और क्रिएटर्स को फेसबुक की क्षमताओं का प्रदर्शन करने वाले ट्यूटोरियल बनाने के नए तरीके अपनाने के लिए आयोजित किया था। इस मुकाबले में दुनियाभर से 2422 प्रतिभागियों एवं टीमें शामिल हुई थीं।

इस विजयी टीम को 2,000 अमेरिकी डॉलर के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। जामिया की इस टीम सहित दुनियाभर की 20 अन्य टीमों को अपनी परियोजनाओं पर और उन्नत काम करने के लिए आमंत्रित किया गया है। इसके लिए उन्हें सोमवार, 30 नवंबर तक का समय दिया गया है। इसके ग्लोबल इनामों की घोषणा मध्य दिसंबर तक की जाएगी।

फेसबुक का यह डवलपर सर्कल, इनोवेटर्स का एक समुदाय हैं, जहां नए और अनुभवी डवलपर्स को नए कौशल बनाने, नए विचारों को विकसित करने और अपने करियर को बढ़ावा देने के लिए मुफ्त टूल मुहैया कराए जाते हैं। इसके जरिए, इसमें हिस्सा लेने वालों को उनके द्वारा बनाए गए कोड पर ट्यूटोरियल एवं सॉ़फ्टवेयर समाधानों को और बेहतर बनाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

जामिया की कुलपति, प्रो. नजमा अख्तर ने दोनों छात्रों को उनकी उपलब्धि पर बधाई के साथ ही आगे भी नए कामयाबियां पाने के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि शोधकर्ताओं के वैज्ञानिक अनुसंधान से विश्व का ध्यान जामिया के प्रति आकर्षित हो रहा है और इस क्षेत्र में पर विश्वविद्यालय अपने छात्रों को और ज्यादा सुविधाएं मुहैया कराएगा।

Disclaimer: This story is auto-generated from IANS service.

Top Stories