जामिया मिलिया इस्लामिया ने विदेशों से आवेदकों के लिए प्रवेश तिथि बढ़ाई!

जामिया मिलिया इस्लामिया ने विदेशों से आवेदकों के लिए प्रवेश तिथि बढ़ाई!

नई दिल्ली: जामिया मिलिया इस्लामिया ने विदेशी छात्रों की श्रेणी में प्रवेश को 1 जुलाई तक बढ़ाने का फैसला किया है। यह विश्वविद्यालय द्वारा विदेशी छात्रों को आकर्षित करने के लिए उठाए गए कदमों का एक हिस्सा है। अब तक, जामिया ने 39 देशों के 279 विदेशी छात्रों को अपने विभिन्न शैक्षणिक कार्यक्रमों में शामिल किया है।

उप-कुलपति नजमा अख्तर ने विदेशी छात्रों के सलाहकार, लुबना सिद्दीकी की सिफारिश पर विदेशी छात्रों के लिए आवेदन पत्र जमा करने की तारीख 1 जुलाई तक बढ़ा दी है।

सभी हालिया उपलब्धियों, इतिहास, विदेशी छात्रों के लिए सुविधाओं और विश्वविद्यालय के अन्य विवरणों के साथ एक ब्रोशर को विभिन्न भारतीय राजनयिक मिशनों के निदेशक, अंतर्राष्ट्रीय संबंधों के कार्यालय द्वारा विदेशों में भेजा गया था।

स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए चयनित / प्रतीक्षा सूची वाले उम्मीदवारों की पहली सूची 15 जुलाई को जामिया वेबसाइट पर और 22 जुलाई को स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए प्रदर्शित की जाएगी।

कुल मिलाकर, सरकार की विभिन्न छात्रवृत्ति योजनाओं के तहत भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद (ICCR) से 240 आवेदन प्राप्त हुए। इनमें से, 65 आवेदनों को अनंतिम रूप से प्रवेश के लिए माना गया है।

Top Stories