Wednesday , November 22 2017
Home / Delhi / Mumbai / जिंदाल के खिलाफ कोयला स्कैम मामले में रिपोर्ट दाखिल

जिंदाल के खिलाफ कोयला स्कैम मामले में रिपोर्ट दाखिल

नई दिल्ली: सीबीआई ने आज कांग्रेस नेता और उद्योगपति नवीन जिंदाल, दासरी नारायण राव और अन्य के खिलाफ कोयला स्कैम मामले में विशेष अदालत के निर्देश के अनुसार आगे की जांच की अंतिम रिपोर्ट दाखिल कर दी है। हालांकि विशेष न्यायाधीश भरत परशार ने यह रिपोर्ट उचित ढंग से पेश न करने पर कड़ी आपत्ति जताई और संबंधित अधिकारी को 23 जनवरी तक उचित तरीके से रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया।

आज अदालत के समक्ष पेश रिपोर्ट सीएफएसएल रिपोर्ट, गवाहों की सूची और सीबीआई की ओर से लिखे उनके बयान शामिल हैं। अदालत ने इससे पहले इस रिपोर्ट की घूस में देरी पर सीबीआई की निंदा करते हुए कहा था कि वह ट्रायल में प्रगति को प्रभावित कर रहे है। अदालत ने सीबीआई की यह याचिका स्वीकार कर ली थी कि उसे चार्टर्ड एकाउंटेंट सुरेश सिंघल के कुछ खुलासे की रोशनी में आगे की जांच की जरूरत है।

सुरेश सिंघल ने गवाह माफी प्राप्त बनने के लिए अदालत की अनुमति चाही थी। अदालत ने सिंघल की माफी के लिए याचिका को भी स्वीकार कर लिया था और आरोपियों की सूची से उनका नाम हटा देने का आदेश दिया था। सीबीआई ने आरोप लगाया था कि पूर्व मुख्यमंत्री झारखंड मधोकोडा जो इस मामले के अन्य आरोपी हैं, वह जिंदाल समूह की कंपनियों को झारखंड के कोयला ब्लॉकों के आवंटन में पक्षपात बरती थी।

TOPPOPULARRECENT