Tuesday , December 12 2017

जिया खान खुदकुशी केस में नया मोड़

बॉलीवुड आदाकारा जिया खान की मौत के मामले में एक नया मोड़आ गया है। जिया खान की वालिदा राबिया खान ने उन आठ गवाहों का स्टिंग ऑपरेशन किया है जिनके बयानों की बुनियाद पर पुलिस ने यह दावा किया था कि जिया खान ने खुदकुशी की थी। राबिया खान अब इ

बॉलीवुड आदाकारा जिया खान की मौत के मामले में एक नया मोड़आ गया है। जिया खान की वालिदा राबिया खान ने उन आठ गवाहों का स्टिंग ऑपरेशन किया है जिनके बयानों की बुनियाद पर पुलिस ने यह दावा किया था कि जिया खान ने खुदकुशी की थी। राबिया खान अब इस स्टिंग आपरेशन की बुनियाद पर बोम्बे हाईकोर्ट में एक दरखास्त दाखिल करेगी, जिसमें मामले की जांच एसआईटी को ट्रांसफर किए जाने की मांग की जाएगी।

राबिया खान का कहना है कि जिया खान ने खुदकुशी नहीं की थी बल्कि उसका कत्ल किया गया था । स्टिंग ऑपरेशन के दौरान राबिया खान ने जिन आठ लोगों की बातचीत रिकॉर्ड की है उनमें अंजू महेन्द्र, डॉक्टर रमेश अग्रवाल, डॉक्टर राहुल दत्ता, बिल्डिंग का वॉचमैन और दो फूलवाले शामिल हैं। अंजू महेन्द्र सबसे पहले ज़ाये वाकिया पर पहुंची थी।

रमेश अग्रवाल सबसे पहले जिया खान के घर पहुंचे थे। डॉक्टर राहुल दत्ता ने पुलिस को बताया था कि जिया खान में कुदकुशी का रुझहान था जिस दिन जिया खान अपने फ्लैट में मुर्दा पाई गई थी उसी दिन फूलवालों की दुकान से जिया खान को बुके भेजा गया था। इन आठ लोगों ने अपने बयान दर्ज कराते हुए पुलिस की इस थ्योरी की तस्दीक की थी कि जिया खान ने खुद की जान ली थी।

अदालत कोर्ट को सौंपी गई दस्तावेज के मुताबिक इन सभी ने अपने बयान बदल लिए। हफ्ते के रोज़ दायर की गई दर्खास्त में इस मामले में सिर्फ एक मुल्ज़िम और जिया के साबिक ब्वॉयफ्रेंड सूरज पंचोली के खिलाफ चल रही कार्रवाई पर रोक लगाने की मांग की है। वकील मनीष तिवारी ने कहा कि गवाहों के रिकॉर्ड हुए बयानों से पुलिस के दावे की धज्जियां उड गई है। इनसे राबिया का यह दावा मजबूत हुआ है कि जिया खान का कत्ल हुआ था।

3 जून 2013 को जिया खान की लाश उसे जुहू वाकेय् फ्लैट में पंखे से लटका हुआ मिला था। पुलिस ने कहा कि जिया खान ने खुसकुशी की थी। सूरच पंचोली के खिलाफ खुदकुशी के लिए उकसाने का मामाला दर्ज किया गया। हाईकोर्ट ने सूरज पंचोली को जमानत दे दी थी।

राबिया ने कहा, मैं जानती थी कि मेरी बेटी डिप्रेस नहीं है। वह खुदकुशी नहीं कर सकती। लेकिन लोग यही कहते रहे कि उसने खुदकुशी की है। मैं जानना चाहती थी कि ये लोग ऐसा क्या जानते हैं जो मैं नहीं जानती। मुझे पुलिस से मदद की उम्मीद नहीं थी इसलिए मैंने यह स्टिंग किया ताकि सच्चाई लोगों के सामने आ सके। दो फूलवालों की बातचीत के दौरान सूरज पंचोली के शख्स देवा के किरदार को लेकर संगीन सवाल उठे।

देवा ने पुलिस को जो बयान दिया था कि वह दो बार फूलवालों से मिला था। पहली मर्तबा बुके खरीदने गया था और दूसरी बार ऑल द बेस्ट का कार्ड लेने। देवा के मुताबिक, जब वह जिया खान को बुके देने गया तो वह नहीं मिली। इसके बाद वह कार्ड लेने के लिए वापस फूलवालों के पास आया। फूलवालों का कहना है कि देवा उनकी दुकान पर सिर्फ एक बार आया था।

TOPPOPULARRECENT