Saturday , December 16 2017

जिया खान ने सुसाइड नहीं की थी, उनकी हत्या हुई थी : ब्रिटिश फॉरेंसिक एजेंसी

जयपुर : जिया खान सुसाइड केस में एक ब्रिटिश फॉरेंसिक एजेंसी ने कुछ चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जिया खान ने सुसाइड नहीं की थी, उनकी हत्या हुई थी। मुंबई मिरर की खबर के मुताबिक, जिया की मां राबिया खान भारतीय विशेषज्ञों की जांच रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं थीं, इसलिए उन्होंने ब्रिटिश एक्सपर्ट जेसन पायने-जेम्स से मेडिकल और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट्स और जिया के शव के फोटोग्राफ्स की फॉरेंसिक जांच करवाई।

जेसन ने जिया के कमरे कि सीसीटीवी फूटेज और तस्वीरों की भी जांच की, जिसके बाद उन्होंने दावा किया जिया के मुंह पर जो निशान हैं वह दांत से काटने पर नहीं, बल्कि जबरन रगड़ या मुंह के ढंकने से आते हैं। वहीं सीबीआई ने ओ रिपोर्ट पेश की थी, उसके अनुसार दांत के निशान दम घुटने की वजह से जिया के चेहरे पर आए थे। लेकिन ब्रिटिश फोरेंसिक एजेंसी ने इसे नकारते हुए कहा कि उनकी ठुड्डी पर आए निशान दुपट्टे के नहीं हो सकते। जेसन की जांच से भारतीय जांच एजेंसियों की रिपोर्ट पर सवाल खड़े हो गए हैं।

राबिया जेसन की जांच रिपोर्ट सेशन कोर्ट को देने वाली हैं। हालांकि अदालत इस रिपोर्ट को स्वीकार करती है या नहीं, ये देखना होगा। मालूम हो कि 3 जून 2013 को जिया जुहू इलाके में स्थित उनके अपार्टमेंट में मृत पाई गई थी। उस समय वे सूरज पंचोली को डेट कर रही थीं। मामले पर सूरज के पिता आदित्य पंचोली का कहना है कि ऐसी रिपोर्ट पैसे देकर भी बनवाई जा सकती है, क्योंकि यह प्राइवेट एजेंसी से बनवाई गई है।

TOPPOPULARRECENT