Wednesday , December 13 2017

जीएचएमसी के प्रापर्टी टेक्स वसूली में इज़ाफा होगा

नये साल में काम करेगा बलदिया का नया कॉल सेन्टर हैदराबाद, 31 दिसम्बर-

नये साल में काम करेगा बलदिया का नया कॉल सेन्टर
हैदराबाद, 31 दिसम्बर-
ग्रेटर हैदराबाद बलदिया (जीएचएमसी) सरकारी तौर पर प्रापर्टी टेक्स में इज़ाफा करे न करे, लेकिन शहरियों से प्रापर्टी टेक्स वसूली में इज़ाफा ज़रूर होगा। जीएचएमसी ने प्रापर्टी टेक्स के रेशनलाइज़ेशन का इशारा देते हुए एलान किया गया है कि नये साल में शहरियों को नये तोहफे के तौर पर चौबीस घंटे सातों दिन काम करने वाला एक प्रोफेश्नल कॉल सेन्टर 1 जनवरी से काम करना शुरू कर देगा, जिसमें उनकी शिकायतों के दर्ज होने से लेकर निपटारे तक मुकम्मिल जानकारी होगी और वह शिकायत करने वाले को एसएमएस के ज़रिए मुहय्या कराई जाएगी।
आज यहाँ प्रेस कांफ्रेन्स को मुख़ातिब करते हुए मेयर माजिद हुसैन और जीएचएमसी कमिशनर एम.टी. कृष्णाबाबू ने बताया कि जीएचएमसी पिछले 6 महीने से कॉल सेंटर चलाने की तैयारियां कर रहा है और ट्रायल के तहत इस पर शिकायतों के समाधान की जानकारी भी मुहय्या कराई गयी है। अब तक इस पर 12 ह़जार से अधिक शिकायतें मिली हैं। लोग अपनी शिकायतें 155304 पर किसी भी टेलिफोन सर्विस के ज़रिए कर सकते हैं। कॉल सेन्टर पर मिली शिकायत एसएमएस जरिए मुताल़ेका ओहदेदार को भेजी जाएगी। आला ओहदेदार उस शिकायत के दूर किये जाने के काम पर नज़र रखेंगे।
जीएचएमसी कमिशनर ने कहा कि आईटी सर्विसेस का इस्तेमाल अब प्रापर्टी टेक्स के अलावा दीगर माली खिदमात के लिए भी किया जाएगा। बलदिया की खिदमात में शफाफियत लाने के लिए आईटी के इस्तेमाल की होसला अफ़जाई की जा रही है और इसके लिए 12.71 करोड़ रुपये मंज़ूर किये गये हैं।
मेयर ने कहा कि गुज़रे साल बलदिया की माली हालत घाटे में चल रही थी, लेकिन इस साल तरकी के कामों के के लिए बलदिया के पास बचत बढ़ी है। बलदिया ने बीते साल 490 करोड़ रुपये प्रापर्टी टेक्स वसूला गया था, जबकि जारी वर्ष 960 करोड़ रुपये वसूला गया है।
जब पूछा गया कि क्या इन हालात में प्रापर्टी टेक्स में इजाफा नहीं किया जाएगा? मेयर और कमिशनर दोनों ने इसका गोलमोल जवाब देते हुए कहा कि प्रापर्टी टेक्स वसूली में रेशनलाइज़ेशन के ज़रिए इजाफा किया जाएगा। साथ ही इसमें रिविजन के इम्कानात भी हैं।
नये साल की की नयी स्कीमों के बारे में उन्होंने कहा कि टोलीचौकी प्लाइओवर के काम जल्द ही शुरू किया जाएगा। लकड़ी के पुल के मुतवाज़ी पुल का का इप्तेताह भी जल्द ही किया जाएगा।

TOPPOPULARRECENT