Friday , November 24 2017
Home / Featured News / जीएचएमसी चुनाव के लिए 45 फ़ीसद राय दही, नताइज का जुमे को एलान

जीएचएमसी चुनाव के लिए 45 फ़ीसद राय दही, नताइज का जुमे को एलान

हैदराबाद 03 फरवरी:जीएचएमसी चुनाव के लिए हैदराबाद में चंद झड़पों और पुरतशद्दुद वाक़ियात के सिवा-ए-राय दही का पुरअमन तोर पर हुवी। जीएचएमसी के कमिशनर और इलेक्शन ऑफीसर बी जनार्धन रेड्डी ने अख़बारी नुमाइंदों से बातचीत करते हुए कहा कि शाम 6 बजकर 30 मिनट तक तक़रीबन 45 फ़ीसद राय दही रिकार्ड की गई।

हैदराबाद के इलाके मीरचौक में कशीदगी पैदा हो गई जब MIM और कांग्रेस के कारकुनों के दरमियान झड़प हो गई। मीरचैक के अस्सिटेंट कमिशनर पुलिस श्रीनिवास राव‌ के मुताबिक़ पुलिस ने ग्रुपों को मुंतशिर करने के लिए लाठी चार्ज किया। गड़बड़ उस वक़्त शुरू हुई जब तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदर उत्तम कुमार रेड्डी और क़ानूनसाज़ कौंसिल में अप्पोज़ीशन लीडर मुहम्मद अली शब्बीर अपनी पार्टी के एक उम्मीदवार मुहम्मद ग़ौस को पुलिस तहवील से रिहा करवाने के लिए पुलिस स्टेशन पहूंचे थे कि मजलिस के सदर असद ओवैसी भी वहां पहूंच गए जिसके साथ ही कशीदगी फैल गई। इस दौरान पुलिस ने अहमद पाशाह कादरी को अपनी तहवील में ले लिया।

उत्तम कुमार रेड्डी ने दावा किया कि ये टीआरएस और MIM की साज़िश है किसी भी तरह वो इलेक्शन जीतना चाहते हैं। उन्होंने हमारे उम्मीदवार को गिरफ़्तार कर लिया लेकिन दबाव‌ के नतीजे में रिहाई अमल में आई। उत्तम कुमार रेड्डी ने कहा कि इस मसले पर पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई है।

जनार्धन रेड्डी ने कहा कि आसिफ़नगर,शाह अलीबंडा,शास्त्रीपुरम, लंगर हउज़, आज़मपूरा, अकबरबाग़ और चंद दुसरे मुक़ामात पर तशद्दुद के वाक़ियात पेश आए। उन्होंने बताया कि तमाम इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों को स्ट्रोंग रूम्स में महफ़ूज़ करने के इक़दामात जारी हैं। कमिशनर बलदिया ने बताया कि इस साल सिर्फ 4 टेंडर वोट रिकार्ड किए गए जिनकी तादाद पिछ्ले चुनाव में 300 थी। उन्होंने कहा कि तमाम पोलिंग बोथस और स्टेशनों में राय दही मजमूई तौर पर पुरअमन रही और रिकार्ड के मुताबिक़ ताहाल किसी भी मुक़ाम पर दुबारा राय दही का कोई फ़ैसला नहीं किया गया।

TOPPOPULARRECENT