Wednesday , November 22 2017
Home / Khaas Khabar / जीते हुए मैच को हारा इंडिया, ऑस्ट्रेलिया पांच मैचों की सीरीज में 4-0 से आगे

जीते हुए मैच को हारा इंडिया, ऑस्ट्रेलिया पांच मैचों की सीरीज में 4-0 से आगे

कैनबेरा : पांच मैच की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया अब 4-0 से आगे हो गया है. एक समय पे जहां ये लग रहा था कि इंडिया आसानी से इस मैच को जीत लेगा, तभी सब पलट गया. मेन ऑफ़ दा मैच का खिताब केन रिचर्डसन को दिया गया, उन्होंने 68 रन देकर पांच विकेट हासिल किये.

348 रन के जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम एक वक़्त पे विराट कोहली और शिखर धवन की सेंचुरी के बल पर मैच जीतने की कगार पर पहुँच गयी थी, एक समय भारत का स्कोर 277-1 था और 38 वाँ ओवर फेंका जा रहा था, हास्टिंग्स के इस ओवर में शिखर धवन और धोनी आउट हो गए.धवन ने 126 रन की शानदार पारी खेली जबकि धोनी तीसरी ही गेंद पर चलते बने. मैच का एहम मोड़ तब आया जब शतकीय पारी खेलने वाले कोहली रिचर्डसन का शिकार बने. 40वें ओवर की पहली ही गेंद पर आउट होने वाले कोहली ने 92 गेंदों पर 106 रन बनाए. कोहली के जाने के बाद रविन्द्र जडेजा(24*) तो एक तरफ़ बैटिंग करते रहे तो दूसरी तरफ़ विकेट का गिरना चालु रहा. भारत की तरफ़ से मिडिल और लोअर आर्डर के सात बल्लेबाज़ दहाई का आंकडा पार नहीं कर सके. पूरी टीम आख़िरी ओवर की दूसरी गेंद पर 324 रन बना कर आल आउट हो गयी.

इसके पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 348 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया कि तरफ़ से आरोन फिंच ने शतकीय पारी खेलते हुए 107 रन की पारी खेली जबकि डेविड वार्नर ने शानदार 93 रन बनाए.इशांत शर्मा ने भारत की तरफ़ से 77 महंगे रन देकर चार विकेट हासिल किये.

TOPPOPULARRECENT