Thursday , December 14 2017

जी एच्च एम सी चुनाव के लिए 2 फरवरी को राय दही,चुनाव शेडूल जारी

हैदराबाद 09 जनवरी: जी एच्च एम सी चुनाव के लिए राय दही 2 फरवरी 2016 को मुनाक़िद होगी। रियासती इलेक्शन कमीशन की तरफ से इलेक्शन कमिशनर वी नागी रेड्डी ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान ज़ाबता अख़लाक़ के नफ़ाज़ का एलान करते हुए चुनाव शेडूल जारी कर दिया। 12 जनवरी को इलेक्शन कमीशन की तरफ से आलामीया जारी करते हुए पर्चा नामज़दगी के इदख़ाल का आग़ाज़ होगा।

12 ता 17 जनवरी बजुज़ आम तातीलात उम्मीदवार अपने पर्चा नामज़दगी 11 बजे ता 3 बजे के दरमियान दाख़िल कर सकते हैं। 14 और 15 जनवरी को आम तातीलात के सबब पर्चा नामज़दगी दाख़िल नहीं की जा सकें गी। पर्चा नामज़दगी के इदख़ाल की आख़िरी तारीख़ 17 जनवरी सहि पहर 3 बजे तक होगी। पर्चा नामज़दगियों की तन्क़ीह 18 जनवरी को 11 बजे दिन से शुरू होगी। पर्चा नामज़दगी से दसतबरदारी की आख़िरी तारीख़ 21 जनवरी को 3 बजे तक रहेगी। 21 जनवरी को 3 बजे के बाद इलेक्शन कमीशन की तरफ से क़तई उम्मीदवारों की फ़हरिस्त जारी कर दी जाएगी।

वी नागी रेड्डी ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बताया कि जी एच्च एम सी चुनाव के लिए 2 फरवरी को सुबह 7 बजे ता शाम 5 बजे राय दही मुनाक़िद होगी और तलबीस शख़्सी को रोकने के अलावा पुरअमन राय दही के लिए हस्सास मराकिज़ राय दही पर वीडियोग्राफी और वेब कैमरे के ज़रीये रास्त नशरियात का इंतेज़ाम किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि अगर किसी मुक़ाम पर दुबारा राय दही की ज़रूरत पड़ने पर 4 फरवरी को राय दही का इनइक़ाद अमल में आएगा। 5 फरवरी को वोटों की गिनती का अमल सुबह 8 बजे शुरू होगा।जी एच्च एम सी मेयर के लिए कॉर्पोरेटर्स के चुनाव के अमल की तकमील के बाद अंदरून तीन यौम आलामीया जारी किया जाएगा।

वी नागी रेड्डी ने बताया कि पिछ्ले जी एच्च एम सी चुनाव में 43 फ़ीसद राय दही रिकार्ड की गई थी। इस मर्तबा राय दही के फ़ीसद में इज़ाफे के लिए मुम्किना कोशिश की जा रही है। उन्हों ने बताया कि चुनाव ज़ाबता अख़लाक़ के नफ़ाज़ के लिए इलेक्शन अथॉरीटी को अहकामात जारी किए जा चुके हैं।

TOPPOPULARRECENT