Monday , July 16 2018

जुए की वजह से बर्बाद हो गया पाक क्रिकेट: मियांदाद

कराची: साबिक पाकिस्तानी कप्तान जावेद मियांदाद का कहना है कि सट्टेबाजी की वजह से पाक क्रिकेट बर्बाद हो गया। उन्होंने एक चैनल से बातचीत करते हुए कहाकि जवाबदेही न होना और सट्टेबाजी ने पाकिस्तान में क्रिकेट समेत दूसरे खेलों को बर्बाद कर दिया। सट्टेबाज और सट्टा पाकिस्तान क्रिकेट के लिए बुरा है।

उन्होंने कहाकि हमारे दौर में मैच फिक्सिंग नहीं होती थी और मैंने कभी सट्टेबाजी या ऐसा कोई काम नहीं किया। अगर ऐसा होता तो मुझे आज लोगों से जो एहतेराम मिलता है वह नहीं मिलता। गौरतलब है कि मियांदाद को 1999 वर्ल्ड कप से ठीक पहले चीफ कोच के ओहदा से हटा दिया गया था।

वह शारजाह में टूर्नामेंट के दौरान कुछ खिलाडियों के सट्टेबाजी में मुलव्वस होने के सबब उनसे भिड़ गए थे। इसके बाद खिलाडियों ने उनका एहतिजाज करना शुरू कर दिया था।

अपने जारिहाना बल्लेबाजी के लिए मशहूर पाकिस्तान के साबिक कप्तान ने कहा कि सियासत , क्रिकेट मैने‍जमेंट के लिए गलत लोगों का इंतेखाब और मुस्तकिल कानून की कमी की वजह से भी पाकिस्तान क्रिकेट का ज़वाल हुआ। मुझे नहीं लगता कि शहरयार खान चेयरमैन ओहदा के लिये सही पसंद है। वह क्रिकेट मद्दाह हैं लेकिन खेल की बारीकियों को नहीं जानते। मेरे ख्याल में लेफ्टिनेंट जनरल रिटायर्ड तौकिर जिया और एजाज बट सदर के ओहदा के लिए सही पसंद है।

TOPPOPULARRECENT