Sunday , November 19 2017
Home / Bihar/Jharkhand / जेएनयू मामला : स्टूडेंट्स कौंसिल व लेफ्ट पार्टियों में झड़प

जेएनयू मामला : स्टूडेंट्स कौंसिल व लेफ्ट पार्टियों में झड़प

रांची : गुरुवार को अपराह्न पांच बजे अलबर्ट एक्का चौक पर जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष नेता कन्हैया कुमार के समर्थन में वाम दल के प्रदर्शन का विरोध कर रहे दो युवकों ने हंगामा खड़ा कर दिया. शाम करीब पांच बजे वाम दल के सदस्य अपने हाथों में अफजल गुरु की तसवीर लेकर प्रदर्शन कर रहे थे.

इसी बीच दो युवक प्रदर्शनकारियों के बीच घुस गये अौर वामदल का बैनर छीन कर भागने लगे. इस क्रम में अलबर्ट एक्का चौक पर भगदड़ मच गयी. इसकी सूचना जब अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों को मिली, तो वे लोग भी पहुंचे. इस दौरान अलबर्ट एक्का चौक पर वामदल के सदस्यों व अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों की बीच तू-तू -मैं-मैं शुरू हो गयी. प्रदर्शन को देखते हुए चौक पर भारी संख्या में मौजूद पुलिसकर्मियों ने सबसे पहले दोनों युवकों को धर दबोचा.

इसे देख अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया. इधर हंगामा की खबर सुन वामदल के अौर सदस्य हाथों में डंडा लेकर चौक पर पहुंचे गये. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने चौक की घेराबंदी कर मामले को शांत कराया तथा पकड़े गये युवकों को कोतवाली थाना ले आयी. युवकों को छुड़ाने के लिए परिषद के सदस्य भी थाना पहुंच गये. साथ ही युवकों को छुड़वाने की मांग करते हुए थाना परिसर में धरना पर बैठ गये.

बताया जाता है कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा शाम चार बजे से अलबर्ट एक्का चौक पर नेशन फर्स्ट, इंडिया फर्स्ट की थीम पर मार्च निकाला था. इस दौरान परिषद के सदस्य करीब एक घंटे तक भारत मां शर्मिंदा है, अफजल समर्थक जिंदा है, भारत मां की जय, वंदे मातरम, कन्हैया को फांसी दो आदि नारे लगा रहे थे. मार्च निकालने के बाद सभी सदस्य रांची विवि मुख्यालय चले गये. परिषद के सदस्यों के जाने के बाद ही वाम दल के सदस्य कन्हैया झा के समर्थन में शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे. परिषद की अोर से याज्ञवलक्य शुक्ल, शशांक राज, अटल पांडेय, पवन सिंह, आशुतोष, नीतीश भारद्वाज, संजय, बबन, गोपाल, शिशिर, पुष्कर, पवन, भैरव, राहुल, विवेक maujud थे.

 

 

TOPPOPULARRECENT