जेद्दाह में मनाया गया बिहार, झारखंड और पंजाब राज्य दिवस

जेद्दाह में मनाया गया बिहार, झारखंड और पंजाब राज्य दिवस
Click for full image

भारत के वाणिज्य दूतावास जनरल, जेद्दाह ने सऊदी भारतीय व्यापार नेटवर्क के सहयोग से बिहार, झारखंड और पंजाब दिवस 2018 का आयोजन 1 नवंबर 2018 को भारत के वाणिज्य दूतावास में परिसर में विदेश मामलों की राज्य सुविधा गतिविधियों के मंत्रालय के रूप में किया। बड़ी संख्या में लोग भारतीय समुदाय और सऊदी नागरिकों ने समारोह में भाग लिया।

इस अवसर पर बोलते हुए, भारत के कंसुल जनरल, श्री मोहम्मद नूर रहमान शेख विदेश मंत्रालय राज्य सुविधा गतिविधियों के हिस्से के रूप में विभिन्न राज्य दिवसों के आयोजन के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि ये समारोह प्रत्येक राज्य, इसकी संस्कृति, पर्यटन और निवेश के अवसरों के बारे में और जानने में मदद करती हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले हफ्तों में आंध्र प्रदेश, गोवा, जम्मू-कश्मीर, कर्नाटक, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश राज्यों से संबंधित इसी तरह की समारोह की योजना बनाई जा रही है।

उन्होंने आश्वस्त किया कि, वाणिज्य दूतावास सऊदी नागरिकों को भारत में संबंधित अधिकारियों से जोड़ने के लिए भारत में अपने निवेश को सुविधाजनक बनाने के लिए भारतीय व्यापारियों / कंपनियों के साथ-साथ किंगडम के पश्चिमी क्षेत्र में अपने व्यापार को सुविधाजनक बनाने के लिए सभी संभावित सहायता का विस्तार जारी रखेगा।

श्री मोहम्मद शाहिद आलम, उप कंसुल जनरल ने झारखंड राज्य के बारे में एक संक्षिप्त जानकारी दी, श्री आनंद कुमार, कंसुल (कंसुलर) ने बिहार राज्य के बारे में बात की और श्री योगेश कुमार शुक्ला, कंसुल (एचओसी) ने पंजाब के बारे में बात की। डॉ नूरुल हसन, कंसुल (वाणिज्य) ने स्वागत भाषण दिया और झारखंड के बारे में एक छोटा सा संक्षिप्त भी दिया।

सऊदी इंडियन बिजनेस नेटवर्क (एसआईबीएन) के महासचिव श्री मीर गजानफर अली जाकी ने बिहार, झारखंड और पंजाब राज्यों में निवेश के अवसरों के बारे में प्रस्तुति दी।

समारोह के दौरान, 3 राज्यों के पर्यटन और निवेश के अवसरों पर वीडियो प्रस्तुतिकरण भी दिखाए गए थे।

बिहार समुदाय के श्री सतेन्द्र सुमन ने कुछ गाने गाए और पंजाबी समुदाय के बच्चों ने पंजाबी गीतों पर गिद्दा और भंगड़ा नृत्य किया।

समारोह का निष्कर्ष श्री विजय सोनी, कोषाध्यक्ष, एसआईबीएन से वोट ऑफ थैंक्स से हुआ था।

Top Stories