Thursday , December 14 2017

जेलों में शराब और सिगरेट के बदले खातून कैदियों से सेक्स

एक रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन की जेल में खातून कैदियों के साथ कई तरह की बदसुलूकी होती है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इंग्लैंड और वेल्स की जेलों में खातून कैदियों को जेल के मुलाज़्मीन शराब और सिगरेट जैसी चीजों के बदले उन्हें सेक्स के

एक रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन की जेल में खातून कैदियों के साथ कई तरह की बदसुलूकी होती है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इंग्लैंड और वेल्स की जेलों में खातून कैदियों को जेल के मुलाज़्मीन शराब और सिगरेट जैसी चीजों के बदले उन्हें सेक्स के लिए मजबूर करते हैं। इस रिपोर्ट को जेल में सेक्स मौजू पर बनी कमीशन ने शाय किया है। कमीशन की तश्कील समाजसेवी इदारा हॉवर्ड लीग फॉर पीनल रिफॉर्म ने किया था।

इस रिपोर्ट के मुताबिक जेल के कुछ खातून कैदी अपनी सहूलियत के लिए जेल के मुलाज़्मीन के साथ आसानी से ताल्लुक कायम कर लेती हैं जबकि कुछ को वो सेक्स के लिए मजबूर देते है। यह इंग्लैंड और वेल्स की जेलों में सेक्स को लेकर की गई अपने तरह की पहला जायज़ा है।

इस रिपोर्ट ने यह साफ कर दिया है कि ब्रिटेन की जेलों में ख्वातीन गैर महफूज़ हैं, रिपोर्ट के मुताबिक जिंसी इस्तेहसाल के लिए खातून कैदियों को दूसरी ख्वातीन खास तरीके से फंसाती हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक जेलों में खातून कैदियों में Genital infections होने का ज्यादा खतरा रहता है। लेकिन उनकी देखभाल के लिए तरबियत याफ्ता मुलाज़िम नहीं हैं।

इस कमीशन के प्रेसीडेंट क्रिस शेफील्ड ने कहा कि जेल में ख्वातीन खासतौर पर गैर महफूज़ हैं और मर्दों के मुकाबले में उनके ज़िंसी इस्तेहसाल का शिकार होने का खदशा ज़्यादा है।

जेल के तरज़ुमान का कहना है कि जेल में जिंसी इस्तेहसाल के जिन वाकियात का बयान इन रिपोर्ट में किया गया है वो नामुम्किन हैं।

TOPPOPULARRECENT