जेल में बंद शंभूलाल रिगर की नये विडियो पर प्रशासन में हड़कंप, किया जांच शुरू

जेल में बंद शंभूलाल रिगर की नये विडियो पर प्रशासन में हड़कंप, किया जांच शुरू
Click for full image
फोटो-NDTV

बीते साल दिसंबर में राजस्थान के राजसमंद इलाके में पश्चिम बंगाल के मालदा के रहने वाले 48 साल के मजदूर अफराजुल की हत्या कर उसे मिट्टी का तेल डालकर जला दिया गया था इस घटना का वीडियो काफी चर्चा में रहा था।

वीडियो में शंभूलाल ‘लव जेहाद’ का बदला लेने के नाम पर हत्या करने की बात कह रहा था। घटना के बाद आनन-फानन में पुलिस ने शंभूलाल को गिरफ्तार कर लिया था। इस समय वो जेल में है।

लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि शंभूलाल रैगर ने जेल के अंदर से ही फिर से हेट वीडियो जारी किया है। जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद शंभूलाल का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसके बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।

शंभूलाल ने जेल के अंदर ही बनाए गए दो वीडियो में फिर से जमकर नफरत फैलाने वाली बातें बोली हैं और भड़काऊ बयान दिए हैं। साथ ही उसने जेल के ही एक कैदी से खुद की जान को खतरा भी बताया है।

वीडियो सामने आने के बाद जेल प्रशासन ने बैरकों की तलाशी ली, लेकिन वह मोबाइल हासिल नहीं हुआ, जिससे वीडियो फिल्माया गया है। शंभूलाल की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। राजसमंद हत्याकांड के बाद से ही शंभूलाल जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद है।

शंभूलाल के दोनों नए वीडियो रविवार की शाम सोशल नेटवर्क पर शेयर किए गए। इन वीडियोज में वह कहता दिख रहा है कि उसे जेल में ही बंद वासुदेव नाम के एक कैदी से जान का खतरा है। उसका कहना है कि वासुदेव कुछ दिन पहले उसके पास आया और उससे दोस्ती बढ़ाने की कोशिश की।

शंभुलाल का कहना है कि ड्रग्स के अवैध कारोबार के आरोप में बंद वासुदेव बंगाल का रहने वाला है और उसे जान से मारना चाहता है। इसके बाद वह कहता दिख रहा है कि वह मरने से नहीं डरता और जेहाद देश के लिए खतरनाक है।

साथ ही शंभूलाल ने पश्चिम बंगाल सरकार पर भी आरोप लगाते हुए कहा है कि जेहाद देश के लिए खतरनाक है और बंगाल सरकार इस पर ध्यान नहीं दे रही है। उसका कहना है कि देश में कई जेहादी फर्जी नाम-पते से जेहाद फैला रहे हैं।

शंभूलाल ने वीडियोज में पाकिस्तान और बांग्लादेश पर भी भारत के खिलाफ षडयंत्र फैलाना का आरोप लगाया है। उसका कहना है कि वह हिंदू औरतों को लेकर जेहादी टिप्पणी करने से क्रोधित हो गया था और इसीलिए उसने बंगाल के रहने वाले मुस्लिम व्यक्ति की हत्या की थी।

वीडियो से साफ जाहिर हो रहा है कि शंभूलाल को अब तक अपने जुर्म का कोई अफसोस नहीं है। वह कह भी रहा है कि उसे मुस्लिम व्यक्ति की हत्या का कोई अफसोस नहीं है और उसने जो किया सही किया है।

शंभूलाल का नया वीडियो वायरल होने के बाद जेल के DIG विक्रम सिंह ने कहा कि यह मामला बहुत गंभीर है और देर रात से ही जेल प्रशासन मामले की जांच में जुटा हुआ है।

उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले शंभूलाल को मंदिर जाने की इजाजत दी गई थी और पूरी संभावना है कि उसी समय उसे किसी ने मोबाइल दे दिया हो।

विक्रम सिंह का कहना है कि इस संबंध में उन्हें कुछ अहम सुराग मिले हैं। साथ ही उन्होंने यह आश्वासन भी दिया कि शाम तक वीडियो बनाने के लिए इस्तेमाल मोबाइल बरामद कर लिया जाएगा।

Top Stories