जेल में बंद सामाजिक कार्यकर्ता वरवरा राव कोरोना पॉजिटिव पाए गए

जेल में बंद सामाजिक कार्यकर्ता वरवरा राव कोरोना पॉजिटिव पाए गए

सामाजिक कार्यकर्ता वरवरा राव कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. राव की तबीयत ठीक नहीं होने की वजह से उन्हें तालोजा जेल से जेजे हॉस्पिटल शिफ्ट कर दिया गया है. पिछले महीने गीतकार जावेद अख्तर और नसीरुद्दीन शाह समेत देश के साढ़े तीन सौ से ज्यादा हस्तियों ने सरकार को पत्र लिखकर राव समेत दर्जनभर सामाजिक कार्यकर्ताओं की तत्काल रिहाई की मांग की थी.

प्रख्यात सामाजिक कार्यकर्ता और 80 साल के वरवरा राव के अलावा सुधा भारद्वाज, आनंद तेलतुम्बडे, गौतम नवलखा, वर्नोन गोंसाल्वेज, शोमा सेन, महेंद्र राउत, सुधीर धवले, अरुण फरेरा, सुरेंद्र गडलिंग और रोना विल्सन समेत कई अन्य लोगों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए इन हस्तियों की तत्काल रिहाई की मांग की गई थी. तब पत्र मेें कहा गया था कि हिरासत में लिए गए 80 वर्षीय वरवारा राव गंभीर रूप से बीमार हैं.

पिछले महीने देशभर में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रख्यात गीतकार और लेखक जावेद अख्तर, अभिनेता नसीरुद्दीन शाह और फिल्मकार अनुराग कश्यप समेत 375 से अधिक प्रख्यात हस्तियों ने करीब एक दर्जन सामाजिक कार्यकर्ताओं की रिहाई की मांग की थी.

इन हस्तियों ने भारत सरकार से सार्वजनिक तौर पर अपील करते हुए अनुरोध किया कि कोरोना संकट को देखते हुए देश में वर्तमान में जिस तरह के हालात हैं, उसके आधार पर राजनीतिक कैदियों को तत्काल जमानत पर रिहा किया जाए.

सामाजिक कार्यकर्ता वरवरा राव, सुधा भारद्वाज, आनंद तेलतुम्बडे, गौतम नवलखा, वर्नोन गोंसाल्वेज, शोमा सेन, अरुण फरेरा, सुरेंद्र गडलिंग, महेंद्र राउत, सुधीर धवले और रोना विल्सन समेत कई अन्य लोगों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए इन हस्तियों की तत्काल रिहाई की मांग की गई.

Top Stories