Monday , December 18 2017

जेल में रची गई साबिक एमएलए के कत्ल की साजिश!

वाराणसी, 20 जुलाई: बीजेपी एलएलए कृष्णानंद राय की ही तरह साबिक एमएलए सर्वेश सिंह के कत्ल की साजिश भी जेल में रची गई थी?

वाराणसी, 20 जुलाई: बीजेपी एलएलए कृष्णानंद राय की ही तरह साबिक एमएलए सर्वेश सिंह के कत्ल की साजिश भी जेल में रची गई थी? इसी शक की बुनियाद पर पुलिस टीम ने यहां सेंट्रल जेल में बंद सर्वेश सिंह के मुखालिफ ध्रुव सिंह उर्फ कुंटू से जुमे के दिन पूछताछ की।

एमएलए कृष्णानंद राय के कत्ल के बाद यह बात सामने आई थी कि कत्ल की साजिश गाजीपुर जिला जेल में बुनी गई थी।

पुलिस आफीसरो को शक है कि साबिक एमएलए सर्वेश सिंह का कत्ल सेंट्रल जेल में बंद आजमगढ़ जिले के अजमतगढ़ इलाके के रहने वाले कुंटू के इशारे पर हुई है।

पुलिस की एक टीम ने शिवपुर सेंट्रल जेल में ढाई माह से बंद कुंटू से पूछताछ की। हालांकि उसने वाकिया के बारे में कोई भी इत्तेला होने से इनकार किया, लेकिन पुलिस मोबाइल टावर से सुराग निकालने की कोशिश कर रही है।

पुलिस यह भी पता लगा रही है कि एक पखवारे के अंदरून जेल में कुंटू से मिलने के लिए कौन-कौन लोग आए थे। पुलिस के मुताबिक कुंटू का रिबिता/ राब्ता मऊ जिले के गैंगस्टर और जरायम की दुनिया से सियासी सफर तय करने वाले आजमगढ़ के एक मुअज़ज़िज़ ( Honorable) से है।

एडीजी कानून निज़ाम अरुण कुमार देर रात साढ़े नौ बजे जिला हेड्क्वार्टर वाकेए सदर अस्पताल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि साबिक एमएलए सर्वेश सिंह सीपू के कत्ल के बाद हुई तशद्दुद की जांच कराई जाएगी।

अब तक जो सामने आया है, उसके मुताबिक साबिक एमएलए के कत्ल के बाद गुस्सायी हुजूम ने थाने पहुंच कर तोड़फोड़ कर आगजनी की और इस दौरान पुलिस ने अपनी हिफाज़त कर रही थी।

सर्वेश सिंह के कत्ल के पीछे साल 2004 की वाकिया भी एक बड़ी वजह मानी जा रही है। जीयनपुर कोतवाली इलाके के चुनगपार गांव के मोड़ पर कत्ल केस का मुल्ज़िम ध्रुव सिंह उर्फ कुंटू पर था।

वाकिया की सख्त कार्रवाई करने पर कुंटू ने माना कि सर्वेश सिंह के वालिद रामप्यारे सिंह वाकिया की पैरवी कर रहे हैं।

बताते हैं कुंटू ने उन्हें फोन कर पैरवी न करने, और बेटे को सियासत से दूर रखने की हिदायत दी थी। और यहीं से शुरू हुई रंजिश |

TOPPOPULARRECENT