Saturday , November 25 2017
Home / Crime / इजरायली पुलिस फायरिंग से एक और फ़िलिस्तीनी शहीद

इजरायली पुलिस फायरिंग से एक और फ़िलिस्तीनी शहीद

An Israeli border policeman stands guard at the scene where a Palestinian woman and a man, who the Israeli military said tried to stab security forces, were shot dead by Israeli police near Qalandia checkpoint near the West Bank city of Ramallah April 27, 2016. REUTERS/Mohamad Torokman - RTX2BUGM

जोर्डन: इजरायल की सीमा पुलिस के एक अधिकारी ने जॉर्डन नदी के पश्चिमी तट पर एक फिलिस्तीनी को गोली मार कर शहीद और एक को घायल कर दिया है।

इजरायली सेना के एक प्रवक्ता ने कहा है कि सीमा पुलिस अधिकारी अधिकृत बैतूल मुक़द्दस के उत्तर पूर्व में स्थित क्षेत्र अलराम में तलाशी की कार्रवाई कर रहे थे। उन्होंने क्षेत्र में हथियारों की एक कार्यशाला पकड़ी। इस दौरान फिलीस्तीनी उनकी ओर अपनी कार में आ रहे थे और एक इजरायली पुलिस ने उन पर फायरिंग कर दी ।

फिलिस्तीनी प्रवक्ता का कहना है कि इस सीमा पुलिस अधिकारी ने खुद को खतरे में महसूस किया था और उसने फायरिंग शुरू कर दी जिससे एक फ़िलिस्तीनी शहीद और एक घायल होगया. गाड़ी सवार एक फिलिस्तीनी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इजरायली सुरक्षा बलों ने गरब जॉर्डन क्षेत्र में भूमिगत हथियारों की कार्यशालाओं के खिलाफ एक बडी कारवाई की इस साल की शुरुआत के बाद क्षेत्र में सोलह ऐसी कार्यशालाओं को बंद किया जा चुका है।

गौरतलब है कि एक अक्टूबर 2015 के बाद इजरायली सेना के कब्जे वाले बैतूल मुक़द्दस और गरब जॉर्डन में फिलिस्तीनियों के खिलाफ क्रूर दमन कृत्यों में 215 फ़िलिस्तीनी शहीद हो चुके हैं। इनमें से 130 के बारे में इजरायली सेना ने दावा किया है कि वह कथित तौर पर हमलावर थे।

 

TOPPOPULARRECENT